विजय हजारे ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ ने जड़ा एक और शतक, तोड़ा मयंक अग्रवाल का यह बड़ा रिकॉर्ड

punjabkesari.in Thursday, Mar 11, 2021 - 03:42 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : विजय हजारे ट्रॉफी खेल रहे पृथ्वी शॉ का बल्ला इस टूर्नामेंट में काफी बोल रहा है। विजय हजारे ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ मुंबई की कप्तानी के साथ ही टीम को मजबूत और शुरूआत दे रहें हैं। विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में पृथ्वी शॉ ने 185 रन की पारी खेल टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया था। अब उन्होंने सेमीफाइनल मैच में भी कर्नाटक के खिलाफ शतक जड़ दिया है। इसी के साथ वह इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

कर्नाटक के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में पृथ्वी शॉ के बल्ले से 165 रन निकले। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 7 छक्के और 17 चौके लगाए। उनकी इस पारी के बदौलत ही मुंबई की टीम कर्नाटक के सामने 323 जैसा विशाल लक्ष्य रखने में कामयाब हो पाई। इस टूर्नामेंट में पृथ्वी शॉ का यह चौथा शतक है जिसमें वह एक दोहरा शतक भी लगा चुके हैं। देवदत्त पडिक्कल भी इस टूर्नामेंट में 4 शतक लगा चुके हैं।

पृथ्वी शॉ ने 165 रन की पारी के साथ ही विजय हजारे ट्रॉफी के एक सीजन में सर्वाधिक रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। पृथ्वी शॉ ने साल 2018 में कर्नाटक के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल द्वारा एक सीजन में 723 रन बनाने रन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। पृथ्वी शॉ के इस सीजन में 754 रन हो गए हैं। जिसमें 4 शतक शामिल हैं। 

पृथ्वी शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी में इस सीजन का पहला शतक दिल्ली के खिलाफ लगाया था। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 89 गेंदों पर 105 रन की पारी खेली। उसके बाद उन्होंने पुडुचेरी के खिलाफ दोहरा शतक लगाया। क्वार्टर फाइनल मैच में भी सौराष्ट्र के खिलाफ उन्होंने 185 रन की पारी खेली और अब सेमीफाइनल मैच में कर्नाटक के खिलाफ 165 रन की पारी खेल सभी रिकॉऱ् तोड़ दिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News