रिकी पोटिंग ने पहले ही बता दी थी पृथ्वी शाॅ की कमजोरी, ठीक उसी तरह गिरा विकेट

punjabkesari.in Thursday, Dec 17, 2020 - 04:16 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बार्डर गावस्कर ट्राॅफी के तरह पहला टेस्ट मैच एडीलेड ओवर में खेला जा रहा है। इस दौरान पृथ्वी शाॅ का फ्लाॅप शो कायम रहा और वह पहले ओवर की दूसरी गेंद पर मिशेल स्टार्क के हाथों बोल्ड हो गए। हालांकि यदि उन्होंने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग की बात पर ध्यान दिया होता तो ऐसा नहीं होगा। दरअसल पोंटिंग ने पहले ही पृथ्वी की कमजोरी बता दी थी और हैरानी की बात है कि वह ठीक उसी तरह आउट हुए। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर के साथ कमेंट्री कर रहे पोंटिग ने कहा, वह बाहर निकलती हुई गेंदों पर काफी सहज रहता है। लेकिन जब गेंद अंदर आती है तब उसका सिर तो उस दिशा में जाता है लेकिन पैर बाहर निकलता है जिसके कारण बैट और पैड में काफी जगह बनाता है और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज उसे ही टारगेट करेंगे। पोंटिंग के पृथ्वी की कमजोरी पर बात के दौरान स्टार्क ने जैसे ही पहले ओवर की दूसरी गेंद डाली तो ठीक वैसा ही हुआ, स्टार्क की गेंद अंदर आई लेकिन शाॅ का पैर उस दिशा में नहीं निकला जिसके कारण वह जीरो पर बोल्ड हो गए। 

ऑस्ट्रेलिया ए खिलाफ भी पृथ्वी शाॅ कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए थे जिसके बाद ऐसी उम्मीद लगाई जा रही थी कि शुभमन गिल को मौका दिया जा सकता है लेकिन टीम प्रबंधन ने शाॅ पर भरोसा दिखाया। पृथ्वी के जीरो पर आउट होने के बाद उन्हें ट्रोल भी होना पड़ा और अब उन पर दबाव और भी बढ़ गया है। ऐसे में यदि शाॅ दूसरी इनिंग में कमाल नहीं दिखा पाते तो आने वाले मैचों में उनके लिए मुश्किलों बढ़ जाएंगी और उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर भी होना पड़ सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News