पृथ्वी शॉ ने राहुल द्रविड़ के ''आउट ऑफ द वर्ल्ड'' कोचिंग स्टाइल की तारीफ की, कही ये बात

punjabkesari.in Monday, Jul 05, 2021 - 10:50 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ एक बार फिर अपने गुरु राहुल द्रविड़ के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं क्योंकि उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में खेलने का एक अलग ही मजा है। मुख्य कोच के रूप में नामित होने के बाद द्रविड़ श्रीलंका में भारत के अभियान की देखरेख करेंगे। 

पिछले साल ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के दौरान बाहर किए जाने के बाद पृथ्वी ने भारतीय ड्रेसिंग रूम में वापसी की है। शॉ का घरेलू सत्र शानदार रहा और आईपीएल 2021 में कुछ शानदार पारियां खेलीं। श्रीलंका दौरे पर पृथ्वी को अपने अंडर-19 विश्व कप कोच के मार्गदर्शन में काम करने का मौका मिलेगा और वह एक बार फिर 'आउट ऑफ द वर्ल्ड' अनुभव करने के लिए उत्साहित हैं। 

शॉ ने एक समाचार पत्र से कहा, राहुल सर के नेतृत्व में खेलने का एक अलग तरह ही मजा (आनंद) रहा है। वह हमारे भारत के अंडर-19 कोच थे। वह जिस तरह से बोलते हैं, जिस तरह से वह अपने कोचिंग अनुभव को साझा करते हैं, वह अद्भुत है। जब भी वह खेल के बारे में बात करते हैं तो यह दिखाता है कि उन्हें कितना अनुभव है। वह क्रिकेट के बारे में सब कुछ जानते हैं। जिस तरह से वह परिस्थितियों पर बात करते हैं और उसका उपयोग कैसे करते हैं, वह इस दुनिया से परे है। 

भारतीय ओपनर ने आगे कहा, राहुल सर वहां हैं तो ड्रेसिंग रूम में अनुशासन की उम्मीद की जाएगी। मैं राहुल सर के साथ अभ्यास सत्र की प्रतीक्षा कर रहा हूं क्योंकि मुझे उनसे घंटों बात करना अच्छा लगता है। इस दौरे में, मुझे बस मौके का फायदा उठाना है। मैं भारतीय टीम में वापस आने के लिए बेताब था। मैंने हमेशा टीम को अपने ऊपर रखा है। भारत हो, रणजी ट्रॉफी टीम हो, क्लब हो या मेरी स्कूल टीम हो। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं। 

गौर हो कि शॉ को श्रीलंका दौरे के लिए टीम में रखा गया है। भारतीय टीम श्रीलंका पहुंच चुकी है और सीमित ओवरों का दौरा 13 जुलाई को पहले वनडे से शुरू होगा। सभी 6 मैच कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे। 

Content Writer

Sanjeev