वर्ल्ड कैडेट रेसलिंग: प्रिया मलिक ने रचा इतिहास, बेलारूस की पहलवान को हराकर जीता गोल्ड मेडल

7/25/2021 1:47:01 PM

स्पोर्ट्स डेस्क- विश्व कैडेट चैंपियनशिप में भारत के हाथों बड़ी सफलता लगी है। भारत की महिला खिलाड़ी प्रिया मलिक ने हंगरी में हो रही विश्व कुश्ती चैंपियनशिपमें गोल्ड मेडल जीत लिया है।प्रिया ने 73 किलो ग्राम भार में वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में बेलारूस की पहलवान को 5-0 से पराजित करके स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। प्रिया की इस सफलता पर ट्विटर पर उनको बधाई देने वाले लोगों का तांता लग गया है। इस खुशी के मौके पर कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है। 

प्रिया मलिक के अन्य अवार्ड
साल 2019 में खेलो इंडिया में गोल्ड मेडल जीता।
साल 2020 में हुए राष्ट्रीय स्कूल खेलों में गोल्ड मेडल जीता।
साल 2020 में ही पटना में हुई राष्ट्रीय कैडेट कुश्ती प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता। 

कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए कहा, "म्हारी छोरी छोरयां तै कम है के... वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप, हंगरी में देश को पहला स्वर्ण पदक। हरियाणा की बेटी प्रिया मलिक द्वारा 73kg वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में  बेलारूस की पहलवान को 5-0 से पराजित करके गोल्ड मैडल जीतने पर सभी भारतवासियों को बधाई।"

खेल मंत्री ने दी बधाई
प्रिया मलिक के विश्व कैडेट चैंपियनशिप में भारत को गोल्ड दिलाने पर हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने उन्हें बधाई दी है। उन्होंने लिखा, “महिला कुश्ती खिलाड़ी प्रिया मलिक, हरियाणा की बेटी को हंगरी के बुडापेस्ट में आयोजित विश्व कैडेट रेसलिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

static