PSL 2023 : लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में चोरी, लाखों का सामान ले उड़े चोर

punjabkesari.in Sunday, Feb 26, 2023 - 04:27 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान सुपर लीग 2023 (पीएसएल) के लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के अंदर से आठ सुरक्षा कैमरे चोरी हो गए हैं। केवल सुरक्षा कैमरे ही नहीं, यहां तक कि सीसीटीवी फुटेज की लाइव रिकॉर्डिंग और पीएसएल मैचों की निगरानी के लिए आवश्यक कुछ जनरेटर बैटरी और फाइबर केबल भी कथित तौर पर स्टेडियम से चोरी हो गए हैं। चोरी हुआ सारा सामान लाखों रुपए का बताया जा रहा है। स्टेडियम के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज में चोर लूट के साथ भागते हुए रिकार्ड हुए हैं। 

कथित अपराधियों के खिलाफ गुलबर्ग पुलिस स्टेशन में दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं, जहां वर्तमान में इसकी जांच की जा रही है। अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और जांच अधिकारियों के आधिकारिक बयान का अभी इंतजार है। चल रही पाकिस्तान सुपर लीग के लिए सुरक्षा मुद्दे असामान्य नहीं हैं। यह भी महत्वपूर्ण है कि पाकिस्तान की पंजाब सरकार और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के बीच चीजें बहुत सहज नहीं हैं। दोनों शासी निकाय पीएसएल के सुरक्षा खर्च को वहन करने को लेकर आमने-सामने हैं। 

इस मामले के बाद लाहौर और रावलपिंडी में मैच कराना भी अधर में लटका हुआ है। इसके अलावा पीएसएल लीग के आउटकोर्स के बजाय अपने विवादों के लिए अधिक चर्चा में रहा है। पंजाब सरकार ने जहां सुरक्षा कोष की अपनी मांग को 45 करोड़ रुपए से घटाकर 25 करोड़ रुपए कर दिया है, वहीं पीसीबी ने कार्यवाहक सरकार को वह राशि नहीं देने के अपने फैसले पर कायम रहने का फैसला किया है। 

पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने इस मुद्दे पर पीसीबी के रुख की सराहना की है। उन्होंने कहा है कि पीसीबी को दूसरों की नौकरी नहीं लेनी चाहिए। फंड की व्यवस्था करना और स्टेडियम की सुरक्षा देखना पंजाब सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने आगे कहा कि अगर क्रिकेट बोर्ड को सुरक्षा खर्च का भुगतान करना शुरू करना पड़ा तो वह और दिवालिया हो जाएगा। 

Content Writer

Sanjeev