PSL 6 : सोहैब और सोहेल का शानदार प्रदर्शन, फाइनल में पहुंचा मुल्तान सुल्तांस

punjabkesari.in Tuesday, Jun 22, 2021 - 10:10 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : सोहेल तनवीर और ब्लेसिंग मुजरबानी के 3 विकेट और सोहेब मकसूद के जुझारू अर्धशतक ने मुल्तान सुल्तांस को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 6 के फाइनल में पहुंचा दिया। इस्लामाबाद यूनाइटेड को 19 ओवर में 149 रन पर ढेर कर सुल्तान्स को क्वालीफायर में 31 रन से जीत मिली। सुल्तान्स जिन्होंने पिछले साल पीएसएल प्लेऑफ़ में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज की थी लेकिन क्वालीफायर में कराची किंग्स और एलिमिनेटर में लाहौर कलंदर्स से हारने के बाद बाहर हो गई थी, उन्होंने सुनिश्चित किया कि इस बार कोई गलती ना हो। 

युनाइटेड जोकि 2016 और 2018 के विजेता रहा है के पास फाइनल में पहुंचने का एक और मौका होगा क्योंकि वे मंगलवार शाम को एलिमिनेटर 2 में एलिमिनेटर 1 के विजेता से भिड़ेंगे। 181 रनों के अपने लक्ष्य का पीछा करते हुए युनाइटेड ने तीन ओवरों के भीतर 3 विकेट खो दिए जिसमें से 2 विकेट सोहेल के थे। 

युनाइटेड 10वें ओवर में फॉर्म में चल रहे उस्मान ख्वाजा के हुसैन तलत को ज्वाइन करने पहले 5 विकेट पर 61 रन बनाए थे। इस जोड़ी ने 6 विकेट के लिए 28 गेंदों में 50 रन का योगदान दिया। लेकिन सोहेल ने उस्मान का बेशकीमती विकेट लेकर मैच को पलटने में अहम भुमिका निभाई। उस्मान ने 40 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली जिसमें 9 चौके और एक छक्का शामिल था।

जिम्बाब्वे के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर मुजरबानी ने इफ्तिखार अहमद (15 गेंदों में 16 रन), हुसैन तलत (25 गेंदों में 25 रन) और फहीम अशरफ (शून्य) सहित कुल तीन विकेट लेकर 31 रन देकर शानदार गेंदबाजी की। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सोहेल ने 17 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। 

इससे पहले पहले बल्लेबाजी करने के फैसले के बाद सुल्तान्स ने सोहैब के पीएसएल 6 में चौथे अर्धशतक के दम पर पांच विकेट पर 180 रन बनाए। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपनी टीम के लिए 41 गेंदों में से 59 रन बनाए जिसमें 7 चौके और तीन छक्के शामिल थे। शान मसूद (22 गेंदों पर 25 रन) और रिले रोसौव (शून्य) का विकेट गंवाने के बाद सुल्तान टीम ने सोहैब ने चौथे विकेट के लिए जॉनसन चार्ल्स (21 गेंदों में 41 रन) के साथ 63 रन की साझेदारी की। कप्तान मोहम्मद रिजवान इससे पहले पारी के दूसरे ओवर में शून्य पर आउट हो गए थे।

खुशदिल शाह (22 गेंदों पर नाबाद 42 रन) ने पारी के 19वें ओवर में 4 छक्के जड़े जिससे सुल्तान्स को शानदार स्कोर बनाने में मदद मिली। उन्होंने छठे विकेट के लिए सोहेल (9 गेंदों पर नाबाद 12 रन) के साथ नाबाद 43 रन की साझेदारी की। यूनाइटेड के लिए फहीम अशरफ और शादाब ने दो-दो विकेट लिए।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News