PSL का प्रसारण भारत ने किया बंद तो पाकिस्तान ने IPL को लेकर उठाया ये बड़ा कदम

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2019 - 10:23 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: जैसा कि आपको पता है की दुनिया की सबसे ग्लैमरस टी20 लीग आईपीएल का आयोजन में सिर्फ 1 दिन का समय रह गया है। इस बार आईपीएल की टीमों में नए युवा खिलाड़ी काफी खेलते हुए नजर आएंगे। टूर्नामेंट के पहले मैच में पिछले बार की चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। ऐसे में पाकिस्तान सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद अहमद चौधरी ने बताया कि आईपीएल टी20 लीग का प्रसारण पाकिस्तान में नहीं किया जाएगा। 

PSL बैन करने के बाद पाक में IPL मैचों के प्रसारण पर रोक
 
फवाद अहमद चौधरी ने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल को बताया, 'पीएसएल के दौरान, जिस तरह भारतीय कंपनियों और भारत सरकार ने पाक क्रिकेट के साथ व्यवहार किया, उसके बाद हम यह बर्दाश्त नहीं कर सकते कि पाकिस्तान में आईपीएल का प्रसारण किया जाए।' उन्होंने कहा, 'हमने कोशिश की थी कि राजनीति और क्रिकेट को अलग रखा जाए, लेकिन इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आर्मी कैप पहन कर मैच खेला।'  


मंत्री ने आगे कहा, 'इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। मुझे लगता है कि यदि आईपीएल पाकिस्तान में प्रसारित नहीं होगा तो यह आईपीएल और भारतीय क्रिकेट के लिए बड़ा नुक्सान होगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हम सुपर पावर हैं।' बता दें कि 14 फरवरी 2019 में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान सुपर लीग के प्रसारण पर प्रतिबंध लगा दिया था। पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40से अधिक जवान शहीद हो गए थे।

neel