PCB की इन नाकामियों के PSL लीग को करना पड़ा स्थगित

punjabkesari.in Thursday, Mar 04, 2021 - 05:06 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान की टी20 लीग पीएसएल को कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण स्थगित करना पड़ा है। इसकी जानकारी खुद पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड ने दी। पीएसएल में लगातार खिलाड़ी इस वायरस से संक्रमित पाए जा रहें हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की गलतियों और लापरवाहियों के कारण भी पीएसएल में कोरोना वायरस के मामले बढ़े जिस कारण लीग को स्थगित किया गया। 

एक रिपोर्ट के अनुसार इन कारणों की वजह से पीएसएल स्थगित करना पड़ रहा है।  

  • पीएसएल की शुरूआत में पेशावर जाल्मी के कोच डैरेन सैमी और कप्तान वहाब रियाज ने बायो सिक्योर बबल प्रोटॉकॉल की उल्लंघना की बावजूद उन्हें पीएसएल में खेलने दिया गया। 
  • पाकिस्तान के कई कलाकारों को खिलाड़ियों के साथ समय व्यतीत करते हुए देखा गया। यह भी एक वजह है कोरोना वायरस बढ़ने के। क्योंकि कलाकार बायो बबल में नहीं थे। 
  • पेशावर जाल्मी के मालिक जावेद अफरीदी कई हस्तियों को बुलाया और उनकी परफॉर्मेंस देखी। इस लिस्ट में पॉवरी गर्ल और अभिनेत्री माहिरा खान भी शामिल हैं। अब यह दोनों बीमार बताई जा रही हैं। 
  • यह वायरस खिलाड़ियों को द्वारा ही पूरे टूर्नामेंट में फैला क्योंकि खिलाड़ियों ने बायो बबल को गंभीरता से नहीं लिया और बाकी कलाकारों के साथ मौज मस्ती की। 
  • खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट हर दिन नहीं लिया जाता था जिस कारण लीग के शुरूआत में कोरोना संक्रमित के इतने मामले सामने आए। इनमें विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं। 
  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बायो बबल सिक्योरिटी को अच्छी तरह से लागू नहीं कर पाई। खिलाड़ियों को 3 दिन के क्वारंटाइन के बाद टीम में जगह दे दी जाती थी। यही कारण है कि लगातार दूसरी बार पाकिस्तान में हो रहे इस टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ रहा है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News