कोरोना संक्रमण के बाद PSL स्थगित, PCB ने दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Thursday, Mar 04, 2021 - 07:47 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान सुपर लीग में कोरोना संक्रमण के तीन और मामले सामने आने के बाद यह टी20 लीग तुरंत प्रभाव से स्थगित कर दी गई है चूंकि कुल मामलों की संख्या बढकर सात हो गई और क्रिकेट बोर्ड को इसकी जांच की घोषणा करने के लिये बाध्य होना पड़ा। इन सात मामलों में से छह खिलाड़ी और एक सहयोगी स्टाफ का सदस्य है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक बयान में कहा कि टीम मालिकों के साथ बैठक और सभी प्रतिभागियों की सेहत और स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एचबीएल पाकिस्तान सुपर लीग छह को तुरंत प्रभाव से स्थगित करने का फैसला किया है।

इसमें कहा गया कि 20 फरवरी से शुरू हुई प्रतियोगिता में कोरोना संक्रमण के सात मामले आने के बाद यह फैसला लिया गया। पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा कि क्या चीज गलत हुई, इसे समझने के लिए जांच की जाएगी। उन्होंने यहां प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि यह हमारे लिए काफी निराशाजनक है और हम ऐसी स्थिति में पड़ गये हैं जिसमें हम सवाल कर रहे हैं कि हम खिलाड़ियों को पूर्ण सुरक्षा प्रदान कर सकते हैं या नहीं क्योंकि उनका स्वास्थ्य सर्वोपरि है। 

खान ने कहा कि हमने कुछ दिन के लिए मैचों को रोकने के विकल्प को भी देखा लेकिन पिछले कुछ दिनों में फ्रेंचाइजी और खिलाड़ियों के बीच काफी चिंता बढ़ गयी थी। हम काफी चीजों को बेहतर तरीके से कर सकते थे, यह कोई दोषारोपण का खेल नहीं है लेकिन हमें देखना होगा कि क्या गलत हुआ और हमें भविष्य में दौरा करने वाली टीमों और खिलाड़ियों को भरोसा और आश्वासन देना होगा। 

खान ने कहा कि इस समय बोर्ड की प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि खिलाड़ी अपने गंतव्यों पर सुरक्षित पहुंच सकें। अभी तक 34 मैचों के टूर्नामेंट के 14 मैच ही हो सके हैं। हम सभी प्रतिभागियों के सुरक्षित रूप से रवाना होने पर फोकस करेंगे जिसमें रिपीट पीसीआर टेस्ट, टीके और पृथकवास शामिल है। इससे पहले पीसीबी ने एक बयान में कहा था कि दो टीमों के तीन और खिलाड़ी पॉजिटिव पाये गए हैं और वे दस दिन तक पृथकवास में रहेंगे।

बोर्ड ने कहा था कि ये तीन खिलाड़ी बुधवार को हुए पीएसएल के दो मैचों का हिस्सा नहीं थे । इन्हें लक्षण पाये जाने के बाद जांच के लिये भेजा गया था। पीसीबी को मजबूरन यह फैसला लेना पड़ा क्योंकि कुछ विदेशी खिलाड़ियों और स्थानीय टीम अधिकारियों ने मौजूदा हालात पर चिंता जताई थी। आस्ट्रेलियाई हरफनमौला डैन क्रिस्टियन ने तुरंत स्वदेश लौटने का फैसला किया। ऐसी रिपोर्ट है कि कुछ अन्य विदेशी खिलाड़ी भी तुरंत रवाना होना चाहते हैं जबकि पाकिस्तान के एक पूर्व कप्तान ने टीम होटल में बायो बबल छोड़कर अपने घर लौटने का फैसला किया।

बोर्ड ने बुधवार को सभी प्रतिभागियों को कोरोना वायरस के टीके लगाने की पेशकश की थी । इससे पहले इंग्लैंड के बल्लेबाज टॉम बेंटोन ने दावा किया था कि पीएसएल में कोरोना पॉजिटिव पाये गए दो विदेशी खिलाड़ियों में से एक वह हैं। पीसीबी के मीडिया निदेशक सामी उल हसन बर्नी ने मंगलवार को कहा था कि दो विदेशी खिलाड़ी और एक सहयोगी स्टाफ संक्रमित पाया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News