रेसलमेनिया में Undertaker से लड़ने वाले साइको सिड का निधन, कैंसर से हारे जंग

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 07:06 PM (IST)

खेल डैस्क : डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई. में साइको सिड (Psycho Sid) के नाम से मशहूर सिड सुडी का 63 साल की उम्र में निधन हो गया है। कुश्ती आइकन पिछले कई वर्षों से कैंसर से जूझ रहे थे। उनके बेटे ने एक ऑनलाइन पोस्ट में यह खबर शेयर की है। गुन्नार यूडी ने ने लिखा- प्रिय मित्रों और परिवार। मुझे यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि मेरे पिता सिड यूडी का कई वर्षों तक कैंसर से जूझने के बाद निधन हो गया है। वह ताकत, दयालुता और प्यार का आदमी था, और उसकी उपस्थिति बहुत याद आएगी। हम आपके विचारों और प्रार्थनाओं की सराहना करते हैं क्योंकि हम इस नुकसान पर शोक मना रहे हैं। स्मारक सेवा का विवरण जल्द ही साझा किया जाएगा। आपके समर्थन के लिए धन्यवाद।

 

Psycho Sid, Undertaker vs Psycho Sid in WrestleMania, WWE news, sports, रेसलमेनिया में साइको सिड, अंडरटेकर बनाम साइको सिड, डब्ल्यूडब्ल्यूई समाचार, खेल

 

यूडी का रेसलिंग करियर 90 के दशक में डब्ल्यूसीडब्ल्यू से शुरू हुआ था। बाद में उन्होंने डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई. जिसे डब्ल्यू.डब्ल्यू.एफ. के नाम से भी जाना है, में कदम रखा। यहां वह अपने शानदार साइको सिड चरित्र के कारण मशहूर हुए। यूडी ने अपने करियर के दौरान डब्ल्यूसीडब्ल्यू और डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई. में दो-दो बेल्ट के साथ छह विश्व चैंपियनशिप जीतीं। उनके अन्य दो खिताब यूएसडब्ल्यूए यूनिफाइड वर्ल्ड हैवीवेट चैम्पियनशिप में आए।

 

 

रेसलमेनिया में उन्होंने पहली बार 1992 में हल्क होगन तो 1997 में द अंडरटेकर का सामना किया। 2001 में पैर की चोट के कारण वह कुश्ती से दूर हो गए। अभी कुछ साल पहले ही उन्हें कैंसर का पता चला। दुनिया भर के कुश्ती प्रशंसकों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। एक ने लिखा- उसने दुनिया पर राज किया, आरआईपी बिग मैन, सर्वश्रेष्ठ में से एक। एक अन्य ने कहा- आरआईपी, यह देखकर बहुत निराश हूं, मेरा बचपन उसे टेकर के साथ युद्ध करते हुए देख रहा था।

 

पहलवान मार्क मेरो ने कहा कि यह सुनकर बहुत दुख हुआ कि दोस्त और कुश्ती सुपरस्टार सिड यूडी (सिड विसियस और सिड जस्टिस) का 63 साल की उम्र में कैंसर से निधन हो गया है। जब मैं डब्ल्यूसीडब्ल्यू के लिए प्रयास कर रहा था तो वह उन पहले पहलवानों में से एक था जिनसे मैंने कुश्ती लड़ी थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News