बड़े स्कोर बनाने के लिये अच्छी सीख रही यह जीत : राहुल

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 02:59 PM (IST)

मुंबई, 12 दिसंबर (भाषा) भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का मानना है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ निर्णायक तीसरे वनडे में मिली जीत से बड़े स्कोर बनाने के लिये अच्छी सीख मिली जो उनकी टीम लगातार नहीं कर पा रही थी ।

राहुल ने आखिरी मैच में 91 रन की पारी खेली । भारत ने तीसरा मैच 67 रन से जीतकर श्रृंखला 2 . 1 से अपने नाम की ।
भारतीय टीम लक्ष्य का बखूबी पीछा करती है लेकिन बड़े लक्ष्य निर्धारित करने में अक्सर नाकाम रहती है । तीसरे टी20 में हालांकि भारत ने तीन विकेट पर 240 रन बनाये ।
नियमित आधार पर बड़े स्कोर बनाने में भारत की नाकामी के बारे में पूछने पर राहुल ने कहा ,‘‘ पता नहीं इसका क्या जवाब है लेकिन हमें पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने प्रदर्शन में सुधार की जरूरत थी । कई बार हम शुरू ही से 200 रन बनाने की सोचकर उतरते हैं । टी20 में कोई भी स्कोर काफी नहीं है । हर बार लगता है कि 10 . 15 रन कम है ।’’
उन्होंने कहा ,‘‘ कई बार हम जरूरत से ज्यादा प्रयास कर जाते हैं । पहले बल्लेबाजी करते हुए और लक्ष्य देते हुए ऐसा होता है । टी20 में ही नहीं बल्कि हर प्रारूप में । हमारे लिये यह अच्छा सबक रहा । उम्मीद है कि आगे भी हम बार बार ऐसा कर सकेंगे ।’’
राहुल ने स्वीकार किया कि पहले बल्लेबाजी करते हुए काफी दबाव रहता है और अतीत में टीम नाकाम रही है । उन्होंने हालांकि कहा कि टीम ने अपनी गलतियों से सबक लेकर सीखा है ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News