IND vs BAN : पुजारा ने डॉन ब्रैडमैन को पछाड़ा, टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 7000 रन

punjabkesari.in Friday, Dec 23, 2022 - 11:27 AM (IST)

ढाका : भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने शुक्रवार को शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए दिग्गज डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए उनसे आगे निकल गए। विश्वसनीय बल्लेबाज ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए ब्रैडमैन के 6996 रनों को पछाड़ते हुए टेस्ट क्रिकेट में 7000 रनों के आंकड़े तक पहुंच गए। 

पुजारा ने दिन के 19वें ओवर में शाकिब अल हसन को तीन रन जड़े और टेस्ट में 7000 रन पूरे किए। दाएं हाथ का बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में 7000 रन के आंकड़े तक पहुंचने वाला आठवां भारतीय बन गया है। इससे पहले सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सुनील गावस्कर, वीवीएस लक्ष्मण, विराट कोहली, सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग ने यह मुकाम हासिल किया है। 

उन्होंने पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शतक (102 *) बनाया था जिससे भारत को मेजबानों के लिए एक बड़ा लक्ष्य निर्धारित करने में मदद मिली थी। इससे पहले रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव के चार विकेटों की मदद से भारत ने बांग्लादेश को पहली पारी 227 पर ढेर कर दिया और गुरुवार को शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम ढाका में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का पलड़ा भारी रहा। भारत ने पहले दिन 19 रन बनाए लेकिन दूसरे दिन भारत ने लंच तक 86 रन पर तीन विकेट गंवा लिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News