6 साल बाद आईपीएल में खेलेंगे पुजारा, इस टीम ने जताया भरोसा

punjabkesari.in Thursday, Feb 18, 2021 - 09:51 PM (IST)

चेन्नई : टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा की गुरुवार को छह साल बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वापसी हुई जब चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने यहां आईपीएल की खिलाड़ियों की नीलामी में उन्हें 50 लाख रुपये के उनके आधार मूल्य पर खरीदा। पुजारा पिछली बार इस लुभावनी टी20 लीग में किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा थे जिसे अब पंजाब किंग्स के नाम से जाना जाता है। 

पिछले कुछ टूर्नामेंटों में किसी भी फ्रेंचाइजी ने पुजारा को नहीं खरीदा था लेकिन इस बार नीलामी में बिकने के बाद 33 साल के इस खिलाड़ी ने ट्वीट किया कि भरोसा दिखाने के लिए धन्यवाद। इसे लेकर उत्सुक हूं। पुजारा ने पिछले महीने भरोसा जताया था कि अगर उन्हें मौका मिलता है तो वह निश्चित तौर पर अपनी फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे। सीएसके ने जब पुजारा को खरीदा तो हॉल में मौजूद सभी लोगों ने तीन बार की चैंपियन टीम की इसके लिए सराहना करते हुए तालियां बजाई।

सीएसके ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर लिखा कि हम नीलामी हॉल में तालियों की गड़गड़ाहट के साथ लीजेंड चेतेश्वर पुजारा का स्वागत करते हैं। पुजारा टेस्ट मैचों में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक हैं लेकिन वह अपने इस प्रदर्शन को सीमित ओवरों के प्रारूप में दोहराने में नाकाम रहे हैं।

पुजारा ने 83 टेस्ट में 6227 रन बनाए हैं जबकि पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम पर सिर्फ 51 रन दर्ज हैं। उन्होंने कोई टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है। दायें हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक 30 आईपीएल मैचों में 99.74 के स्ट्राइक रेट और 20.53 की औसत के साथ 390 रन बनाए हैं। वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेल चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News