गिलक्रिस्ट बोले- भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में पुकोवस्की को नहीं मिलेगी टीम में जगह

punjabkesari.in Monday, Nov 16, 2020 - 02:01 PM (IST)

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट का मानना है कि उभरते हुए बल्लेबाज विल पुकोवस्की को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए अंतिम एकादश में जगह नहीं मिलेगी क्योंकि चयनकर्ता दबाव का सामना कर रहे जो बर्न्स को बाहर करने से हिचक रहे हैं। गिलक्रिस्ट ने हालांकि स्वीकार किया कि पुकोवस्की को खिलाने के ‘ठोस कारण' हैं। 

गिलक्रिस्ट ने कहा कि पुकोवस्की के शेफील्ड शील्ड में लगातार 2 दोहरे शतक के साथ मजबूत दावा पेश करने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के पारी का आगाज करने के लिए बर्न्स और डेविड वार्नर की जांची-परखी जोड़ी पर भरोसा करने की संभावना है। गिलक्रिस्ट ने कहा, ‘यह सिर्फ मेरा नजरिया है लेकिन मुझे लगता है कि चयनकर्ता और टीम जो बर्न्स और डेविड वार्नर की साझेदारी का लुत्फ उठा रहे हैं।' 

उन्होंने कहा, ‘‘पुकोवस्की का दावा मजबूत है लेकिन वे बेहद ठोस कारण के बिना इस साझेदारी (वार्नर और बर्न्स) को तोड़ने से हिचकेंगे। उनका मानना है कि वे एक दूसरे का साथ देते हैं।' गिलक्रिस्ट ने कहा कि बर्न्स भले ही बड़ी पारियां खेलने में नाकाम रहा हो लेकिन टीम और चयनकर्ता वार्नर के साथ उनकी साझेदारी के महत्व को समझते हैं। 

Sanjeev