Pulwama Attack: D Sports ने पाकिस्तान सुपर लीग के प्रसारण पर लगाई रोक

punjabkesari.in Sunday, Feb 17, 2019 - 12:44 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत पाकिस्तान के रिश्ते में कडवाहट और बढ़ गई हैं। विश्व पटल पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने की नीति के बाद अब यह असर खेल के मैदान तक पहुंच गई है। ऐसे में अब डी स्पोर्ट्स ने पाकिस्तान सुपर लीग के प्रसारण पर रोक लगा दी है। गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया जिसके बाद कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे।


भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज लंबे अरसे से नहीं खेली गई है। वहीं इस टूर्नामेंट की शुरुआत 14 फरवरी को हुई थी। इस लीग की गिनती दुनिया के बेहतरीन टी-20 लीग में की जाती है। भारत में इसके प्रसारण का अधिकार डी स्पोर्ट्स के पास है। इसके ओपनिंग सेरेमनी और शुरूआती मैचों का प्रसारण डी स्पोर्ट्स पर किया गया था। उनके बाद से इस चैनल पर पीएसएल का कोई मैच नहीं दिखाया जा रहा है। हालांकि इस मुद्दे पर अभी तक डिस्कवरी नेटवर्क एशिया पैसिफिक की तरफ से किसी भी तरह का आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसके पीछे की वजह पुलवामा में हुआ आतंकी हमला ही है। 

भारत- पाकिस्तान में क्रिकेट बंद करनी की मांग 

भारत और पाकिस्तान के बीच कोई भी द्विपक्षीय क्रिकेट मैच नहीं खेला जाता। दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी या फिर एसीसी की टूर्नामेंट में ही वापस में भिड़ती हैं। दोनों टीमों का अगला मुकाबला विश्व कप में 16 जून को खेला जाना है। बीसीसीआई से अब इस बात की मांग भी की जा रही है कि भारत इस मुकाबले में पाकिस्तान से न खेले। पहले भी इस तरह की मांग उठ चुकी है लेकिन बीसीसीआई या सरकार ने इसपर कोई एक्शन नहीं लिया था।

neel