PKL 9 : डिफेंस के दम पर बंगाल को 2 अंक से हराकर तीसरे स्थान पर पहुंचे पुनेरी पल्टन

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2022 - 09:39 AM (IST)

बेंगलुरू: पुनेरी पल्टन ने कप्तान फजल अतराचली (6) के नेतृत्व में अपने डिफेंस के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में शुक्रवार खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 31वें मैच में बंगाल वॉरियर्स को 27-25 से हरा दिया। इस जीत के साथ पल्टन अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। दोनों टीमों का यह छठा मैच था। बंगाल ने तीन में जीत हासिल की है जबकि तीन में हार मिली है जबकि पल्टन को तीन में जीत और दो में हार मिली है। उसका एक मैच टाई भी रहा है। पल्टन के लिए फजल के अलावा सोमवीर ने भी हाई-5 पूरा किया। रेड में असलम इनामदार ने पांच अंक लिए। इस मैच से एक अंक लेने वाली बंगाल के लिए मनिंदर सिंह ने 6 अंक लिए लेकिन वह इतनी बार आउट भी हुए। 

मनिंदर ने चौथे मिनट में सुपर रेड के साथ बंगाल को 6-2 से आगे किया था। अब तक सभी अंक रेडिंग से बने थे लेकिन संकेत ने जाधव को लपक मैच का पहला टैकल अंक लिया। पांच मिनट के बाद स्कोर 6-4 था। फिर डू ओर डाई रेड पर मनिंदर को लपक फजल ने स्कोर 6-6 कर दिया। बंगाल के लिए सुपर टैकल आन था। मोहित ने डू ओर डाई रेड पर पल्टन को लीड दिलाई। बंगाल पर ऑलआउट का खतरा था लेकिन मनोज और गिरीश ने असलम को सुपर टैकल कर बंगाल को 9-7 से आगे कर दिया। गौड़ा ने इसके बाद मल्टी प्वाइंट रेड के साथ बंगाल को 11-7 से आगे किया।  

नबी द्वारा शुभम को बाहर करने के साथ ही पल्टन के लिए सुपर टैकल ऑन हो गया था। पल्टन ने फिलहाल ऑलआउट टाल दिया था। इसके बाद पल्टन के डिफेंस ने एक बेहतरीन काम्बीनेशन टैकल पर मनिंदर को लपक स्कोर 10-13 कर दिया। आकाश डू ओर डाई रेड पर गए लेकिन जाधव ने उन्हें लपक लिया। अगली रेड पर मोहित ने जाधव को डैश कर दिया। फिर चार के डिफेंस में मोहित आउट ऑफ बाउंड हुए। पहला हाफ 15-11 से बंगाल के पक्ष में था। खास बात यह रही कि मनिंदर 10 मिनट से बाहर थे और दीपक का खाता तक नहीं खुला था। 

शुभम ने मनिंदर को रिवाइव कराया लेकिन सोमवीर ने लगातार दूसरी बार उन्हें डू ओर डाई रेड पर लपक लिया। पांच के डिफेंस में असलम डू ओर डाई रेड पर गए लेकिन सफल नहीं हो सके लेकिन फजल ने गौड़ा को लपक अपनी टीम को सुपर टैकल के दो अंक दिला दिए। इसी बीच सोमवीर ने पल्टन की ओर से इस सीजन का पहला हाई-5 पूरा किया। फिर आकाश ने गिरीश को आउट कर स्कोर 17-17 कर दिया। दीपक ने अपना पहला अंक लेते हुए मनिंदर को रिवाइव कराया। असलम ने एक अंक की रेड के साथ पल्टन को 19-19 से बराबरी कराई। अब बंगाल पर ऑलआउट का खतरा था। 

असलम ने वैभव को आउट किया और फिर पल्टन ने बंगाल को ऑल आउट कर 24-20 की लीड ले ली। फजल ने मनिंदर को लपक अपना हाई-5 पूरा किया। इसी बीच, पल्टन ने काम्बीनेशन टैकल पर मनिंदर को छठी बार लपक लिया। 2 मिनट बचे थे और स्कोर 27-21 से पल्टन के हक में था। बंगाल ने अंतिम पलों में कुछ अहम अंक हासिल करते हुए स्कोर डिफरेंस को 25-27 तक पहुंचाया और इस मैच से एक अंक हासिल किया। पल्टन को लगातार तीसरी जीत मिली जबकि बंगाल को लगातार दूसरी हार मिली। इस मैच में पल्टन के डिफेंस ने 14 अंक हासिल किए। 

Content Editor

Ramandeep Singh