मैच दौरान हॉकियां बरसाने वाले पंजाब सशस्त्र पुलिस और पीएनबी के खिलाडिय़ों पर लगा बैन

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 09:46 PM (IST)

नई दिल्ली : पंजाब सशस्त्र पुलिस और पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के बीच 56वें नेहरू सीनियर हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल के दौरान हुई हिंसा पर हॉकी इंडिया ने कड़ा कदम उठाते हुए दोनों टीमों के खिलाडिय़ों पर प्रतिबन्ध लगा दिया है। हॉकी इंडिया के उपाध्यक्ष भोला नाथ सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई बैठक में दोनों टीमों के खिलाडिय़ों पर प्रतिबन्ध लगाने का फैसला किया गया। पंजाब सशस्त्र पुलिस के खिलाडिय़ों पर 12 से 18 महीने तथा पीएनबी के खिलाडिय़ों पर छह से 12 महीने का प्रतिबन्ध लगाया गया है। इस घटना को हॉकी इंडिया की आचार संहिता के उल्लंघन के तौर पर देखा गया और खिलाडिय़ों पर प्रतिबन्ध लगाया गया।

समिति ने पंजाब सशस्त्र पुलिस के खिलाडिय़ों हरदीप सिंह और जसकरण सिंह पर 18 महीने तथा दुपिंदरदीप सिंह, जगमीत सिंह, सुखप्रीत सिंह, सरवनजीत सिंह और बलविंदर सिंह पर 12 महीने का प्रतिबन्ध लगाया। यह प्रतिबन्ध 11 दिसम्बर 2019 से लागू हो जाएगा।पंजाब सशस्त्र पुलिस के टीम मैनेजर अमित संधू पर 18 महीने का प्रतिबन्ध लगाया गया है। पंजाब पुलिस टीम पर तीन महीने का प्रतिबंध लगाया गया है और यह टीम 10 मार्च 2020 मार्च से लेकर 9 जून 2020 तक किसी अखिल भारतीय टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सकेगी। 

पीएनबी के सुखजीत सिंह, गुरसिमरन सिंह और सुमित टोप्पो को 12 महीने के लिए प्रतिबंधित किया गया है जबकि टीम के कप्तान जसबीर सिंह को छह महीने के लिए प्रतिबंधित किया गया है क्योंकि टीम का कप्तान अपनी टीम के व्यवहार के लिए जिम्मेदार होता है। पीएनबी के टीम मैनेजर सुशील कुमार दुबे पर छह महीने का प्रतिबन्ध लगाया गया है।

पीएनबी की टीम पर तीन महीने का प्रतिबन्ध रहेगा और यह 11 दिसम्बर 2019 से 10 मार्च 2020 तक किसी भी अखिल भारतीय टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएगी। समिति ने यह भी कहा है कि प्रतिबंधित सभी खिलाड़ी उनका प्रतिबन्ध समाप्त होने के बाद 24 महीने के प्रोबेशन पर रहेंगे और इस दौरान आचार संहिता के किसी भी उल्लंघन पर उन पर स्वत: 24 महीने का प्रतिबन्ध लग जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News