पंजाब की जीत के बाद प्वाइंट टेबल में हुआ बड़ा बदलाव, टाॅप 5 बल्लेबाजों में राहुल-रोहित की एंट्री

punjabkesari.in Saturday, Apr 24, 2021 - 11:42 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए आईपीएल 2021 के 17वें मैच में पंजाब किंग्स ने 9 विकेट से जीत दर्ज करते हुए प्वाइंट टेबल में अपनी स्थिति मजबूत की है। पंजाब की टीम इस जीत के बाद 5 में से 2 मैच जीतकर 4 अंकों के साथ सातवें से पांचवें स्थान पर आ गई है। वहीं मुंबई इंडियंस 4 अंकों के साथ नेट रन रेट के कारण चौथे स्थान पर बनी हुई है। 

ये भी पढ़ें : पंजाब बनाम मुंबई मैच, रिकाॅर्ड्स और जानें कप्तानों ने क्या कहा

पहले स्थान पर 8 अंकों के साथ राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु है जिसने आईपीएल 2021 में अभी तक एक भी मैच नहीं हारा है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स 3-3 मैच जीतकर 6-6 अंकों के साथ क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। अंतिम तीन स्थानों की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान राॅयल्स 2-2 अंकों के साथ क्रमशः छठे, सातवें और आठवें स्थान पर बने हुए हैं। 

ऑरेंज कैप 

दिल्ली के शिखर धवन 231 रन के साथ ऑरेंज कैप होल्ड किए हुए बैठे हैं। वहीं पंजाब के कप्तान केएल राहुल की एक बार फिर टाॅप 5 स्कोरर की लिस्ट में वापसी हुई है और दूसरे नम्बर पर आ गए हैं। केएल राहुल के 221 रन हो गए हैं। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा तीसरे नम्बर पर हैं जिनके 201 रन हैं। चौथे और पांचवें नम्बर पर आरसीबी के ग्लेन मैक्सवेल और सनराइजर्स के जानी बेयरस्टो हैं जिनके क्रमशः 176 और 173 रन हैं। 

पर्पल कैप 

आरसीबी के हर्षल पटेल 12 विकेट्स के साथ पर्पल कैप होल्ड किए बैठे हैं जबकि दूसरे नम्बर पर मुंबई के राहुल चाहर हैं जिनके कुल 9 विकेट्स हैं। तीसरे और चौथे नम्बर पर चेन्नई के दीपक चाहर और दिल्ली के अवेश खान हैं जिनके 8-8 विकेट्स हैं। वहीं केकेआर के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल 7 विकेट्स से साथ 5वें स्थान पर बने हुए हैं। 

Content Writer

Sanjeev