IPL 2025 में अर्शदीप, जितेश, करन, रबाडा के लिए RTM का उपयोग कर सकता है पंजाब किंग्स : मूडी

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2024 - 06:57 PM (IST)

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के निराशाजनक सत्र के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी को लगता है कि पंजाब किंग्स इस साल के अंत में लीग के अगले संस्करण के लिए मेगा नीलामी में जाने से पहले अर्शदीप सिंह, जितेश शर्मा, सैम करन और कैगिसो रबाडा के लिए राइट टू मैच (आरटीएम) विकल्प का उपयोग करेगा। आईपीएल फ्रेंचाइजी अपनी मौजूदा टीम से कुल छह खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं। यह या तो रिटेंशन के जरिए या राइट टू मैच (आरटीएम) विकल्प का उपयोग करके किया जा सकता है। 

छह रिटेंशन/आरटीएम में अधिकतम पांच कैप्ड खिलाड़ी (भारतीय और विदेशी) और अधिकतम दो अनकैप्ड खिलाड़ी हो सकते हैं। आईपीएल 2025 के लिए फ्रेंचाइजी के लिए नीलामी पर्स 120 करोड़ रुपए निर्धारित किया गया है। फ्रेंचाइजी के लिए अपनी रिटेंशन सूची को अंतिम रूप देने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर है। उन्होंने कहा, 'पंजाब किंग्स के लिए, मुझे नहीं लगता कि मैं किसी भी खिलाड़ी को रिटेन करूंगा, निश्चित रूप से कैप्ड खिलाड़ियों को नहीं, लेकिन मैं अर्शदीप सिंह, सैम कुरेन और रबाडा जैसे खिलाड़ियों के लिए राइट टू मैच विकल्प का उपयोग करना चाहूंगा। उन्होंने कहा, 'जितेश शर्मा एक और खिलाड़ी हैं, जिनके लिए मैं नीलामी में राइट टू मैच का इस्तेमाल करने पर विचार करूंगा।' 

मूडी ने पंजाब किंग्स के संभावित रिटेंशन के रूप में अनकैप्ड शशांक सिंह और हरप्रीत बराड़ को चुना, जिससे उनकी छह खिलाड़ियों की सूची पूरी हो गई। शशांक पिछले सीजन में 164.65 की स्ट्राइक रेट से 354 रन बनाकर फ्रैंचाइजी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जिसमें दो अर्धशतक शामिल थे। दूसरी ओर हरप्रीत ने 13 मैचों में 7 विकेट लिए। 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा, 'जब अनकैप्ड खिलाड़ियों की बात आती है, तो कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं जिन्हें मैं नीलामी से पहले हासिल करना चाहूंगा जिसमें शशांक सिंह हैं, जो एक मजबूत मध्य-क्रम पावर-हिटर हैं और पिछले साल उनका प्रदर्शन शानदार रहा था और हरप्रीत बराड़, बाएं हाथ के स्पिनर हैं।' 2024 के संस्करण में पंजाब किंग्स 9वें स्थान पर रही, जिसमें उसने पांच मैच जीते और 9 हारे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News