पंजाब किंग्स ने विश्व कप विजेता कोच Trevor Bayliss को अपने साथ जोड़ा, कुंबले हुए बाहर

punjabkesari.in Saturday, Sep 03, 2022 - 07:00 PM (IST)

खेल डैस्क : पंजाब किंग्स ने 2023 आईपीएल के लिए इंगलैंड के विश्व कप विजेता कोच ट्रेवर बेलिस को अपना मुख्य कोच सुन लिया है। न्यू साउथ वेल्स के 59 वर्षीय प्लेयर इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के साथ भी जुड़े थे। इनकी कोचिंग में ही इंगलैंड ने 2019 क्रिकेट विश्व कप जीता था। वह कोलकाता नाइट राइडर्स के सहयोगी स्टाफ में भी जब इस टीम ने 2012 और 2014 में आईपीएल खिताब जीता था। बेलिस को पंजाब किंग्स ने अनिल कुंबले की जगह लिया है जिसका कॉन्ट्रेक्ट आगे नहीं बढ़ाया गया था। पंजाब किंग्स पिछले तीन सीजन से प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई है। माना जा रहा इसी कारण कुंबले पर यह गाज गिरी है। 

 

पंजाब किंग्स से जुड़े एक सूत्र का कहना है कि टीम ने ट्रेवर के साथ आगे बढऩे का फैसला किया है, जो व्यवसाय में सर्वश्रेष्ठ में से एक है। उनका रिकॉर्ड अच्छा है। प्रबंधन को उम्मीद है कि टीम उनके मार्गदर्शन में खिताब जीतेगी। बेलिस के साथ पंजाब किंग्स जल्द ही कागजी कार्रवाई पूरी करने की कोशिश करेगा। बता दें कि पंजाब 2008 के बाद से खिताब नहीं जीत पाई है और पिछले चार सत्रों में छठे स्थान पर रह रही है।

 

पंजाब किंग्स की कप्तानी के बारे में भी प्रबंधन ने महत्वपूर्ण निर्णय लेना है। मयंक अग्रवाल ने पिछले सीजन में केएल राहुल की जगह ली थी लेकिन वह बल्ले से उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके। मालिकों और प्रबंधन को अग्रवाल की क्षमताओं पर बहुत भरोसा है और उन्हें टीम का नेतृत्व करने के लिए एक और साल मिल सकता है। वह और अर्शदीप सिंह केवल दो खिलाड़ी थे जिन्हें पंजाब ने 2022 आईपीएल से पहले रिटेन किया था।

Content Writer

Jasmeet