Punjab vs Delhi Match Today : इन 2 प्लेयरों के भरोसे पंजाब, नहीं चले तो हार है पक्की

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 11:43 PM (IST)

खेल डैस्क : कोरोना केस आने के बाद भले ही दिल्ली कैपिटल्स के खेमे में हलचल मची हुई है। हालांकि बावजूद इसके दिल्ली कैपिटल्स बुधवार को ब्रबोर्न स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में बढिय़ा प्रदर्शन कर सकती है। मिशेल मार्श के बाहर हो जाने के बाद भी दिल्ली की टीम काफी मजबूत है। वहीं, पंजाब की बात की जाए तो इन्हें अब तक 2 ही क्रिकेटर खींच रहे हैं। पहला- लियाम लिविंगस्टोन। दूसरा- शिखर धवन। लिविंगस्टोन बल्ले के अलावा गेंद से बढिय़ा प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं,धवन भी अपनी टीम को बढिय़ा शुरूआत दिलाने में मदद कर रहे हैं। जानें मैच के रोचक फैक्ट्स-

इन 2 प्लेयरों के भरोसे है पंजाब

लियाम लिविंगस्टोन : पंजाब किंग्स के दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के लेग ब्रेक गेंदबाज हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक 224 रन बनाए हैं और 2 विकेट लिए हैं। उन्होंने चेन्नई के खिलाफ 60, गुजरात के खिलाफ 64 तो हैदराबाद के खिलाफ 60 रन बनाए हैं। खास बात यह रही है कि उन्होंने 30 गेंदों से पहले ही अपना अर्धशतक पूरा किया है। वह सीजन में अब तक 16 छक्के लगा चुके हैं।  जबकि स्ट्राइक रेट 186 चल रही है।

शिखर धवन : पंजाब किंग्स के बाएं हाथ के बल्लेबाज धवन ने टूर्नामेंट में अब तक 205 रन बनाए हैं। धवन पिछले छह सीजन से 450 से ज्यादा रन बनाते आए हैं। 

ऐसी हो सकती है पंजाब किंग्स की प्लेइंग-11
पंजाब किंग्स : शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह

पिछला मैच
पंजाब किंग्स ने अपना पिछला मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला जहां सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 7 विकेट से हराया। उस मैच में पंजाब किंग्स के लिए लियाम लिविंगस्टोन ने 60 रन बनाए थे।

पंजाब की इस कमजोरी का फायदा उठाना चाहेगी दिल्ली


पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल पहला मैच छोड़कर बाकियों में प्रभावित नहीं कर पाए हैं। उनके बल्ले से अब तक 94 रन ही निकले हैं। इसी तरह शुरूआती मैचों में प्रभाव दिखाने वाले राहुल चाहर को टारगेट किया जा सकता है। राहुल ने भले नौ विकेट लिए हैं लेकिन वह रन बहुत लुटा रहे हैं। 

ऐसी रहेगा मौसम और पिच 
21-24 किमी / घंटा हवा की रफ्तार रहेगी। वहीं, तापमान 32-34 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। बारिश की कोई संभावना नहीं है। ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच आम तौर पर गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों की सहायता करती है। छोटी बाउंड्री और तेज आऊटफील्ड के कारण ज्यादा रन बनेंगे। 

ड्रीम-11 प्री-डिक्शन
कीपर्स - ऋषभ पंत (उपकप्तान), जितेश शर्मा
बल्लेबाज- डेविड वार्नर, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ
ऑलराऊंडर- लियाम लिविंगस्टोन (कप्तान), ओडियन स्मिथ, अक्षर पटेल
गेंदबाज- कगिसो रबाडा, खलील अहमद, मुस्तफिजुर रहमान

Content Writer

Jasmeet