पंजाबी गबरु Tanveer Sangha की ऑस्ट्रेलिया में जोरदार एंट्री, पहले ही मैच में निकाले 4 विकेट, कैप्टन हुए खुश

punjabkesari.in Thursday, Aug 31, 2023 - 06:09 PM (IST)

खेल डैस्क : डरबन के मैदान पर दक्षिण अफ्रीका की करारी हार में पंजाबी गबरु तनवीर संघा (Tanveer Sangha) का बड़ा योगदान रहा। संघा के लिए यह डैब्यू मैच था और उन्होंने चार विकेट लेकर अपनी टीम को बड़ी जीत दिला दी। संघा के अलावा मैथ्यू शॉर्ट, आरोन हार्डी और स्पेंसर जॉनसन ने भी ऑस्ट्रेलिया के लिए पदार्पण किया। डेविड वार्नर, पैट कमिंस, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क और जैसे खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में युवाओं को मौके दिए जा रहे हैं।


संघा ने अब तक केवल 31 टी20 मैच खेले हैं और 7.46 की इकॉनमी से 42 विकेट लिए हैं। वह हाल ही में समाप्त हुए द हंड्रेड में बर्मिंघम फीनिक्स के लिए खेले, जहां गेंदबाजी ऑलराउंडर ने लंदन स्पिरिट के खिलाफ आखिरी मैच में तीन विकेट लिए। इसलिए, उनका लक्ष्य उसी लय को जारी रखना और अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। 

 


तनवीर के पिता जोगा संघा, जालंधर के गांव रहीमपुर के रहने वाले हैं। जोगा संघा शिक्षा के लिए 1997 में ऑस्ट्रेलिया गए थे। सिडनी के दक्षिण-पश्चिमी उपनगरों में बसने से पहले उन्होंने टैक्सी ड्राइवर के रूप में काम किया। तनवीर की मां उपनीत सिडनी में एक अकाउंटेंट के रूप में काम करती हैं।

 


संघा की परफार्मेंस देखकर कप्तान मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने उन्हें "तेजस्वी युवा बच्चा" करार दिया। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि तनवीर की हृदय गति 100 से अधिक हुई होगी। जब उसे डैब्यू का पता चला तो वह जिम में था और वह काफी शांत था और उसने कहा कि वह तैयार है। ऐसा प्रतीत हुआ कि वह इसे बहुत सरल रखता है। यह शीर्ष स्तर के क्रिकेट के लिए अच्छी स्थिति होती है। उसका आचरण शानदार है। 

 


मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका को पहले ही मैच में 111 रन से हार झेलनी पड़ी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मिचेल मार्श के 92 तो टिम डेविड के 28 गेंद में 64 रन की बदौलत छह विकेट पर 226 रन बनाए थे। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका को 115 रन पर आउट हो गई। लेग स्पिनर तनवीर संघा ने चार विकेट लिए। 
 

Content Writer

Jasmeet