पुजारा ने कहा- जब ये खिलाड़ी क्रीज पर साथ हो तो मुझ पर कोई दबाव नहीं होता

punjabkesari.in Thursday, Aug 06, 2020 - 07:29 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि जब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कहोली क्रीज पर खड़े होते हैं तो नाॅन स्ट्राइक पर खड़े खिलाड़ी पर कोई दबाव नहीं होता। पुजारा ने कहा, जब कोहली बल्लेबाजी करने आता है तो दूसरी टीम का पूरा ध्यान उस पर होता है और वह कोहली को जल्द से जल्द आउट करने में लग जाते हैं। पुजारा ने कहा, गेंदबाज दूसरे छोर पर बल्लेबाज का ट्रैक खो देते हैं और वह बिना किसी दबाव के अपना स्वाभाविक खेल खेलता रहता है। 

पुजारा ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत में कहा, मुझे उसके (कोहली) साथ खेलने में मजा आता है और इसका कारण यह है कि वह एक बहुत ही सकारात्मक खिलाड़ी है। उन्होंने कहा, जब वह क्रीज पर होता है तो मुझे पता है, गेंदबाज उसका विकेट लेने की कोशिश करेंगे क्योंकि उन्हें लगता है कि वे उसे जल्दी आउट कर सकते हैं। लेकिन वह हमेशा सकारात्मक रहता है। अगर उन्हें पहली गेंद पर अर्धवृत्त मिलता है, तो वह इसमें चौका मारने की कोशिश करेंगे। इसलिए स्कोरबोर्ड आगे बढ़ता रहता है और खुद पर ज्यादा दबाव नहीं पड़ता क्योंकि विपक्षी विराट का विकेट लेने की सोच रहे होते हैं। 

पुजारा ने कहा, इस तरह फोकस नाॅन स्ट्राइक पर खेड़े खिलाड़ी से हटकर विराट की और हो जाता है और मैं दूसरी तरफ आराम से खड़ा रहता हूं। ऐसे उदाहरण हैं जहां विपक्ष विराट पर ध्यान केंद्रित कर रहा है और मुझे कुछ ढीली गेंदें मिली हैं। कोरोना वायरस के कारण लाॅकडाउन में खिलाड़ी खेल नहीं पाए और ऐसे में पुजारा लय में वापस आने में लगे हुए हैं। 

उन्होंने इस पर एक ट्वीट भी किया। पुजारा ने लिखा, नया दिन वहीं तीव्रता। पुजारा एक बार फिर से एक बड़ी भूमिका निभाएंगे, जब भारत इस साल के अंत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए यात्रा करेगा। 

Sanjeev