ट्रम्प मैच जीत सिंधू ने चेन्नई को दिलाई अजेय बढ़त

punjabkesari.in Tuesday, Jan 09, 2018 - 09:07 AM (IST)

चेन्नई: चेन्नई स्मैशर्स टीम की कप्तान पीवी सिंधू ने सोमवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन के ट्रम्प मैच में बेंगलुरू ब्लास्टर्स की क्रिस्टी गिल्मर को 15-9, 15-14 से हराते हुए अपनी टीम को अजेय बढ़त दिला दी।

अपने पिछले मैच में वर्ल्ड नंबर-1 ताइवान की ताए जू ङ्क्षयग को हराने वाली सिंधू की इस जीत के साथ चेन्नई की टीम ने तीन अंक हासिल कर लिए हैं जबकि अपना ट्रम्प मैच गंवाने वाले हैदराबाद की टीम के खाते में माइनस वन अंक हैं। अब अगर वह बाकी के तीनों मैच जीत भी जाती है तो उसके कुल दो अंक होंगे और वह 2-3 से यह मैच हार जाएगी। बहरहाल, अपनी टीम का ट्रम्प मैच खेल रहीं वर्ल्ड नंबर-2 सिंधू ने गिल्मर को 15-9, 15-14 से हराया। सिंधु के लिए दूसरा गेम काफी टफ रहा क्योंकि गिल्मर ने एक समय 9-13 से पिछड़ रहे होने के बावजूद शानदार वापसी करते हुए 14-14 की बराबरी कर ली थी लेकिन अंतिम अंक सिंधू के नाम रहा। सिंधू ने पहला गेम 15-9 से जीता। मध्यांतर तक वह हालांकि 6-8 से पीछे थीं लेकिन इसके बाद उन्होंने जोरदार वापसी करते हुए 8-8 की बराबरी की और फिर आगे निकलती चली गईं।

सिंधू ने बराबरी के बाद लगातार छह अंक हासिल किए और 14-8 से आगे गईं। इसके बाद गिल्मर ने एक अंक लिया लेकिन फिर सिंधू ने एक अंक लेकर यह गेम अपने नाम कर लिया। दूसरे गेम के पहले हाफ में दोनों खिलाडिय़ों के बीच जोरदार टक्कर हुई। पहले 2-2, फिर 3-3, फिर 6-6 और फिर 7-7 की बराबरी के साथ दोनों के बीच आगे निकलने की होड़ लगी रही लेकिन सिंधू ने यह हाफ 8-7 से अपने नाम किया। इसके बाद गिल्मर ने 9-9 की बराबरी कर ली लेकिन सिंधू ने लगातार अंक हासिल करते हुए 13-9 की बढ़त हासिल कर ली। यहां गिल्मर ने चार लगातार अंक हासिल किए और स्कोर स्कोर 13-13 कर दिया। सिंधू ने एक अंक लिया और स्कोर 14-13 हो गया लेकिन गिल्मर ने फिर बराबरी कर ली। अंत में वह सिंधू के अनुभव के आगे हार गईं।

इससे पहले, चेन्नई के यांग ली और बी. सुमीथ रेड्डी की जोड़ी ने बेंगलुरू के मथायस बोए और किम सा रांग की जोड़ी को उनके ट्रम्प मैच में 8-15, 15-14, 15-13 से हराया। पहला गेम हारने के बाद चेन्नई की जोड़ी ने शानदार वापसी करते हुए अपनी टीम को एक अंक दिलाया जबकि ट्रम्प मैच हारने के कारण बेंगलुरू की टीम का स्कोर माइनस वन हो गया।