गोल्डन गर्ल पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, दो ओलंपिक मेडल जीतने पर सोशल मीडिया पर मिली बधाईयां

8/2/2021 4:52:19 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने इतिहास रच दिया है। वे ओलिंपिक में लगातार 2 मेडल जीतने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं। ओवरऑल सुशील कुमार के बाद वे भारत की दूसरी एथलीट हैं। सिंधु ने ब्रॉन्ज मेडल मैच में चीन की जियाओ बिंग हे को 21-13, 21-15 से हराया। सिंधु ने 2016 रियो ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीता था। दोनों के बीच अब तक 16 मैच हुए सिंधु और जियाओ के बीच अब तक कुल 16 मैच हुए हैं। इसमें से जियाओ ने 9 मैच और सिंधु ने 7 मैच जीते हैं। सिंधु ने जियाओ को पिछले दोनों मैच में हराया है। इस मैच से पहले सिंधु ने चीनी खिलाड़ी को 21-19, 21-19 से हराया था।

सिंधु को सेमीफाइनल मैच में हार मिलीसिंधु को सेमीफाइनल में वर्ल्ड नंबर-1 चीनी ताइपे की ताइजु यिंग के खिलाफ 21-18, 21-13 से हार का सामना करना पड़ा। यह मैच हारकर वह गोल्ड और सिल्वर के रेस से बाहर हो गईं। सिंधु को चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने लंबी रैली, माइंड गेम और नेट प्ले में हराया था। सोशल मीडिया पर मिल रही है बधाइयां मिनिस्ट्री ने कू पर सिंधु के जीत पर लिखा, देश को मिला दूसरा मेडल पीवी सिंधु ने जीत लिया है। हमारी चैंपियन को हमारी तरफ से शुभकामनाएं। 

अभिनव बिंद्रा ने कू पर अपना मैसेज सिंधु  के लिए लिखते है, हमें नाज़ है अपनी गोल्डन गर्ल पर। तुमने आज साबित कर दिया ब्रॉन्ज मैडल तुम्हारे नाम हुआ | सबकी तरफ से तुम्हे शुभकामनाएं। तुम असल में हम सबके लिए एक इंस्पिरेशन हो। एथलीट संदीप सिंह कू पर लिखते है, पीवी सिंधु ने चीन के बिंग जियाओ को हराकर ब्रॉन्ज जीता। आप चैंपियन के लिए कई बधाई! टीम इंडिया के लिए दूसरा पदक। क्रिकेटर ऋद्धिमान साहा ने कू पर लिखते है कि लाजवाब प्रदर्शन पीवी सिंधु का। आज तुम्हारी इस जीत ने भारत के साथ साथ सभी भारतीयों सर ऊँचा किया है। एक बेहतरीन जीत। शानदार पल

एथलीट दिलीप तिरके ने कू पीवी सिंधु बहुत बहुत शुभकामनाएं ब्रॉन्ज जीतने के लिए। उम्दा  खेली हो आप। आपकी जीत देश की इतिहास में लिखी जायेगी जिससे देश हमेशा याद रखेगा। बॉलर ईशान पोरेल ने सिंधु को बधाई देते हुए कू पर लिखा, आपको बहुत बहुत बधाइयाँ पीवी सिंधु, ये एक बड़ी जीत है। जय हिन्द। कर्नल राज्यवर्धन राठौर कू पर लिखते है, शानदार प्रदर्शन! पीवी सिंधु को ब्रॉन्ज जीतने के लिए कई बधाई वह पहली भारतीय महिला हैं जिन्होंने ओलंपिक्स में दो व्यक्तिगत पदक जीते हैं। 

वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी  ने सिंधु को शुभकामनयें देते हुए लिखा, पीवी सिंधु को हमारी तरफ से ढेरों शुभकामनाएं | तुमने ब्रॉन्ज मैडल से न जीत हासिल की बल्कि देश का सर गौरव से ऊँचा भी किआ है। तुम्हारी ये जीत सबको वरिष्ठ मंत्री पियूष गोयल ने कू पर सिंधु को बधाई देते हुए लिखा, आपने देश के इतिहास रचा है। हमारी  तरफ से आपको बहुत बहुत बधाइयाँ। पीवी सिंधु  देश की पहली महिला शटलर है जिन्होंने देश को 2  बार ओलंपिक्स में मैडल दिलाया है| आपने देश को आज जश्न मानाने का पूरा मौका दे दिया है।

पीवी सिंधु का टोक्यो ओलिंपिक में सफर
पहले मैच में इजराइल की सेनिया पोलिकरपोवा को 21-7, 21-10 से हराया
दूसरे मैच में हांगकांग की गन यी चियुंग को 21-9, 21-16 से हराया।
प्री-क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को 21-15, 21-13 से हराया
क्वार्टर फाइनल में जापान की अकाने यामागूची को 21-13, 22-20 से हराया
सेमीफाइनल में चीनी ताइपे की ताइजु यिंग ने सिंधु को 21-18, 21-12 से हराया।

जियाओ बिंग का टोक्यो ओलिंपिक में सफर
पहले मैच में मालदीव की अब्दुल रज्जाक को 21-6, 21-3 से हराया
दूसरे मैच में ईरान की अगहाइयाजियागा को 21-11, 21-3 से हराया।
प्री-क्वार्टर फाइनल में अमेरिका की झांग बेइवेन को हराया।
क्वार्टर फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को 13-21, 21-13, 21-14 से हराया।
सेमीफाइनल में चीन की चेन यू फेइ ने जियाओ को 21-16, 13-21, 21-12 से हराया
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

static