ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में एन से यंग से हरी पीवी सिंधू

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 06:27 PM (IST)

बर्मिंघम : भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू को ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में गुरुवार को यहां  महिला एकल के दूसरे दौर में अपनी प्रतिद्वंदी कोरिया की एन से यंग से सीधे गेम में हार का सामना करना पड़ा। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू मैच के दौरान एक समय अच्छी लय में दिख रही थीं और उन्होंने शीर्ष रैंकिंग की खिलाड़ी के खिलाफ कड़ा संघर्ष किया, लेकिन वह अपनी गलतियों पर अंकुश लगाने में असफल रहीं और 42 मिनट तक चले मुकाबले को 19-21, 11-21 से हार गईं। 

पिछले साल महिला एकल विश्व चैम्पियनशिप जीतने वाली कोरिया की पहली खिलाड़ी बनी यंग के खिलाफ सिंधू की यह लगातार सातवीं हार है। सिंधू ने हाल ही में चोट से वापसी की है जबकि कोरिया की खिलाड़ी ने इस सत्र में मलेशिया और फ्रांस ओपन के खिताब अपने नाम किये हैं। सिंधू ने 22 साल की खिलाड़ी के खिलाफ आक्रामक रूख अपनाने की कोशिश की लेकिन यंग ने अपनी रैलियों की गति और स्मैश का शानदार इस्तेमाल कर मैच अपने नाम किया। 

सिंधू ने पहले गेम में प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी को कड़ी टक्कर दी लेकिन दूसरे गेम में वह लगातार गलती करती रही। सिंधू शुरुआती गेम में 4-1 से आगे थी । यंग ने इस समय ज्यादा प्रयास किये बिना सिंधू के गलती करने का इंतजार किया। भारतीय खिलाड़ी की गलतियों का फायदा उठाकर उन्होंने 9-6 की बढ़त बनाई। सिंधू इसके बाद शटल को नेट पर खेल गयी जिससे यंग की बढ़त 11-8 हो गई। 

सिंधू ने आक्रामक खेल जारी रखा और उन्हें इसका फायदा भी मिला। वह वापसी कर स्कोर को 16-17 और फिर 19-20 करने में सफल रही। यंग इसके बाद बैकहैंड का शानदार इस्तेमाल कर शटल को सिंधू के सिर के ऊपर से बैकलाइन के अंदर गिरा कर पहला गेम जीत गई। यंग ने दूसरे गेम की शुरूआत से दबदबा बनाना शुरू किया। उन्होंने तीन अंक की बढ़त के साथ शानदार शुरूआत की और इसके बाद क्रास कोर्ट स्मैश के साथ स्कोर को 9-4 करने में सफल रही। 

सिंधू ने इस बीच निराशा में अपना वीडियो रेफरल बर्बाद किया। उनका बैकहैंड और फोरहैंड रिटर्न लगातार नेट से टकरा रहा था। कोरियाई खिलाड़ी ने नौ मैच प्वाइंट हासिल किये और एक शानदार रिटर्न के साथ मैच अपने नाम कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News