सिंधू और प्रणय हारे, श्रीकांत जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

punjabkesari.in Thursday, Sep 13, 2018 - 01:57 PM (IST)

तोक्योः भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू पर थकान हावी रही जिससे उन्हें सीधे गेम में शिकस्त का सामना करना पड़ा लेकिन किदांबी श्रीकांत गुरूवार को यहां 700000 डालर इनामी जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे। महिला एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में सिंधू को चीन की गाओ फांग्जी के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। 

पिछले लगभग एक साल में यह पहला मौका है जब सिंधू किसी टूर्नामेंट से जल्दी बाहर हुई हैं। भारतीय खिलाड़ी को चीन की दुनिया की 14वें नंबर की खिलाड़ी के खिलाफ 55 मिनट में 18-21 19-21 से हार का सामना करना पड़ा। सिंधू इससे पहले पिछले साल अक्तूबर में डेनमार्क ओपन के पहले दौर में हार गई थी। दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत को हालांकि अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा और वह हांगकांग के वोंग विंग की विन्सेंट के खिलाफ 21-15 21-14 की जीत के साथ पुरुष क्वार्टर फाइनल में जगह बनाते हुए एशियाई खेलों में मिली हार का बदला चुकता करने में भी सफल रहे। 
PunjabKesari

राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता सातवें वरीय श्रीकांत अगले दौर में कोरिया के ली डोंग क्युन से भिड़ेंगे। पुरुष ड्रा में हालांकि अगर भारतीयों को हार का सामना करना पड़ा। एचएस प्रणय को जाइंट किलर इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। सिंधू के लिए मौजूदा सत्र काफी व्यस्त रहा है। वह पांच फाइनल में पहुंचने में सफल रहीं जिसमें राष्ट्रमंडल खेल, विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेल जैसी तीन बड़ी प्रतियोगिताएं भी शामिल रहीं। 

पहले गेम में सिंधू 2-8 से पिछडऩे के बाद वापसी करने में सफल रही और 17-14 से आगे हो गई लेकिन इसके बावजूद पहला गेम हार गई। दूसरे गेम में 15-20 के स्कोर पर पिछड़ते हुए सिंधू चार मैच अंक बचाने में सफल रही लेकिर इसके बाद नेट पर शाट मार गई। पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरुष युगल जोड़ी को चीन के ही जिटिंग और टेन कियांग की जोड़ी के खिलाफ 18-21 21-16 12-21 से हार का सामना करना पड़ा जबकि प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी को चेन पेंग सून और गोह ल्यू युंग की मलेशिया की जोड़ी के हाथों 16-21 16-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News