पीवी सिंधू डेनमार्क ओपन के क्वार्टरफाइनल में हारी, 57 मिनट चला मुकाबला

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 10:16 PM (IST)

ओडेंस : भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने शुक्रवार को डेनमार्क ओपन 2024 (Denmark Open 2024) में महिला एकल स्पर्धा के क्वाटर्रफाइनल में इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मारिस्का टुनजुंग से कड़ी टक्कर के बाद 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ बीडब्ल्यूएफ सुपर 750 स्पर्धा में भारत का अभियान समाप्त हो गया। आज यहां खेले गए मुकाबले में 2 बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु को 57 मिनट तक चले मैच में इंडोनेशियाई खिलाड़ी से 13-21, 21-16, 9-21 से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय खिलाड़ी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। राउंड ऑफ 16 की तरह इस मैच में भी उन्हें पहले गेम में हार का सामना करना पड़ा।


गेम की शुरुआत में सिंधु 4-3 से आगे चल रही थीं, लेकिन इसके बाद इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने वापसी करते हुए 9-5 की बढ़त बना ली जिसके बाद सिंधु दबाव में आ गईं। हालांकि भारतीय शटलर ने वापसी करते हुए कुछ अंक जुटाए लेकिन वह गेम जीतने के लिए नाकाफी साबित हुई। मैच के दूसरे गेम में विश्व की 18वें नंबर की भारतीय खिलाड़ी ने अच्छी वापसी करते हुए मैच में 1-1 की बराबरी कर ली। इस गेम में भी सिंधु एक समय पर 9-10 से पिछड़ रही थीं लेकिन उन्होंने संयम और चपलता दिखाते हुए लगातार अंक हासिल किए और 21-16 से दूसरा गेम जीतकर मैच में बराबरी कर ली।


सिंधु को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए मैच का तीसरा और निर्णायक गेम जीतने की दरकार थी। आखिरी गेम 2-2 के स्कोर से शुरू हुआ लेकिन इसके बाद ग्रेगोरिया ने सिंधु के खिलाफ आक्रामक खेल दिखाया और देखते ही देखते 10-3 की बड़ी बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद सिंधु के पास वापसी करने का कोई मौका नहीं था। एक तरफ ग्रेगोरिया लगातार अंक हासिल कर रही थीं तो दूसरी ओर सिंधु के हाथ से सेमीफाइनल का टिकट फिसल रहा था। अंत में इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने आखिरी गेम को 21-9 के बड़े अंतर से जीत कर मैच को अपने नाम कर लिया।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet