PV Sindhu चीन ओपन से हुई बाहर, प्रणीत क्वार्टर फाइनल में

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2019 - 08:43 AM (IST)

चांग्झू (चीन): गत विश्व चैंपियन पीवी सिंधु गुरुवार को यहां महिला एकल प्री क्वार्टर फाइनल में हार के साथ चीन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गई लेकिन बी साई प्रणीत ने कड़े मुकाबले में जीत के साथ पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाकर भारत की उम्मीदों को जीवंत रखा। ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू को पहला गेम जीतने के बावजूद यहां 58 मिनट चले मुकाबले में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के खिलाफ 12-21 21-13 21-19 से हार झेलनी पड़ी। 

PunjabKesari
विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता प्रणीत ने हालांकि चीन के ल्यू गुआंग झू को 21-19 21-19 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई जहां उनका सामना इंडोनेशिया के सातवें वरीय एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग से होगा। गिनटिंग ने रोमांचक मुकाबले में भारत के पारूपल्ली कश्यप को 23-21 15-21 21-12 से हराया। युगल विशेषज्ञ सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी के लिए भी दिन अच्छा नहीं रहा और उन्हें पुरुष युगल और महिला युगल दोनों वर्ग में हार का सामना करना पड़ा। पुरुष युगल में सात्विक और चिराग शेट्टी की दुनिया की 15वें नंबर की जोड़ी को ताकेशी कामुरा और केइगो सोनोदा की चौथी वरीय जापानी जोड़ी के खिलाफ दूसरे दौर में 33 मिनट में 19-21 8-21 से हार झेलनी पड़ी। सात्विक और चिराग को इस साल दूसरी बार ताकेशी और केइगो के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। 

PunjabKesari
सिंधु ने ब्रेक के बाद लगातार आठ अंक बनाकर स्कोर 19-10 किया और फिर आसानी से गेम जीत लिया। दूसरे गेम में पोर्नपावी ने अच्छी शुरुआत करते हुए 5-1 की बढ़त बनाई और फिर लगातार छह अंक के साथ स्कोर 15-7 किया। थाईलैंड की युवा खिलाड़ी ने इसके बाद दूसरा गेम जीतकर मुकाबला 1-1 से बराबर किया। तीसरे और निर्णायक गेम में करीबी मुकाबला देखने को मिला। सिंधु ने 6-6 के स्कोर के बाद ब्रेक तक 11-7 की बढ़त हासिल की। पोर्नपावी ने वापसी की कोशिश की लेकिन 19-15 के स्कोर पर सिंधु जीत हासिल करने के करीब दिख रही थी। थाईलैंड ने खिलाड़ी ने हालांकि इसके बाद लगातार छह अंक के साथ मैच अपनी झोली में डालकर सबको हैरान कर दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News