ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप : जापान की यामागुची को हराकर पीवी सिंधु सेमीफाइनल में पहुंची

punjabkesari.in Saturday, Mar 20, 2021 - 07:15 PM (IST)

बर्मिंघम : विश्व विजेता पीवी सिंधु ने क्वाटर्र फाइनल मुकाबले में जापान की अकाने यामागुची को हराकर ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। पीवी सिंधु ने यहां शुक्रवार को एक घंटे 16 मिनट तक खेले गए महिला एकल के क्वॉटर्र फाइनल में जापान की विश्व की नंबर पांच बैडमिंटन खिलाड़ी अकाने यामागुची को हराया। 

सिंधु ने पहला सेट 16-21 से हारने के बाद मैच में जबरदस्त वापसी की और दूसरे सेट में 21-16 से बढ़त बनाई। इसके बाद तीसरे और आखिरी सेट में कड़ी टक्कर हुई और सिंधु ने 21-19 से जीत हासिल की। वर्ष 2018 के बाद सिंधु का यह दूसरा ऑल इंग्लैंड ओपन सेमीफाइनल होगा। 

पीवी सिंधु ने मैच के बाद कहा, ‘अगर सच में कहूं तो आज का मैच मुश्किल और लंबा मैच था, लेकिन मेरे लिए अच्छा था। पहले गेम में मैं काफी गलतियां कर रही थी और गलत शॉट खेल रही थी, क्योंकि मैं हवा की विपरीत दिशा में थी। दूसरा गेम मेरे पक्ष में था। दूसरे गेम में वापसी करना करना महत्वपूर्ण था। तीसरा गेम भी बहुत महत्वपूर्ण था। मेरे कोच बहुत मदद की, वह सुनिश्चित कर रहे थे कि मैं शटल को अच्छी तरह से नियंत्रित करूं। प्रत्येक अंक बहुत महत्वपूर्ण था। कुल मिलाकर किसी की भी जीत हो सकती थी, लेकिन मैं अपनी जीत से खुश हूं।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News