पीडब्ल्यूएल : वीर मराठा को हराकर पंजाब रॉयल्स पहुंची फाइनल में

punjabkesari.in Wednesday, Jan 24, 2018 - 10:40 PM (IST)

नई दिल्ली : पंजाब रायल्स ने सीरीफोर्ट खेल परिसर में तीसरे पेशेवर कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) के पहले सेमीफाइनल में वीर मराठा को 6-3 से शिकस्त देकर लगातार दूसरी बार फाइनल में प्रवेश किया। हेलेन मारोलिस और ओडुनायो को हराने वाली पूजा ढांडा ने छठी बाउट में मारवा आमरी को हराकर पंजाब को निर्णायक बढ़त पर ला दिया था। पंजाब की टीम अब हरियाणा हैमर्स और यूपी दंगल के बीच कल होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता से 26 जनवरी को फाइनल मुकाबला खेलेगी। पहले सेमीफाइनल की शुरूआती बाउट पुरुष 65 किग्रा भारवर्ग में पंजाब के इलियास बेकवुलातोव ने वीर मराठा के अमित धनकड़ को 10-4 से हराकर खाता खोला।  
दूसरे मुकाबले में पंजाब टीम की अंडर-23 विश्व चैम्पियन सेलेन फांटा कोम्बा ने मराठा की आइकॉन स्टार वेसलिसा मारजाल्यूक को 4-3 से हराकर लीग मुकाबले में मिली हार का बदला भी चुकता किया। पंजाब के आइकॉन स्टार पेट्राशिवली गेनो ने 125 किग्रा वजन वर्ग की बाउट में मराठा के लेवान बेरियांद्जे को 4-1 से हराकर अपनी टीम को 3-0 की बढ़त पर ला दिया। विश्व चैम्पियन गेनो की यह इस सत्र में अविजित रहते कुल छठी जीत थी जबकि उन्होंने लेवान को सत्र में दूसरी बार हराया।
वीर मराठा को चौथी बाउट में भी हार का मुंह देखना पड़ा। महिला 62 किग्रा भारवर्ग में पंजाब की ग्रिगोर्जेवा एनास्तसिजा ने रितु मलिक को 16-0 से आसानी से मात देकर वीर मराठा के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी। पुरुष 92 किग्रा में वीर मराठा के जॉर्जी केटोव ने पंजाब के दीपक पूनिया को 9-2 से हराकर अपनी टीम को मुकाबले की पहली जीत दिलाई। पूजा ढांडा ने वीर मराठा की मारवा आमरी को चित-पट के आधार पर 6-4 से हराकर पंजाब को फाइनल में पहुंचा दिया। 
सरवन ने पंजाब के उत्कर्ष काले को 9-0 से मात दी और महिला 50 किग्रा में रितु फोगट ने निर्मला देवी को हराया जिससे वीर मराठा ने लगातार दो जीत दर्ज की, हालांकि इसका कोई फायदा नहीं मिला। मुकाबले की आखिरी और नौंवी बाउट में जितेंदर ने वीर मराठा के प्रवीण राणा को 6-4 से हराकर अपनी टीम को 6-3 की जीत दिलाई।