क्विंटन डी कॉक बने बेटी के पिता, रखा यह प्यारा-सा नाम

punjabkesari.in Thursday, Jan 06, 2022 - 09:02 PM (IST)

खेल डैस्क : दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक की पत्नी साशा डी कॉक ने गुरुवार को एक बच्ची को जन्म दिया। कपल ने अपने नवजात का नाम ‘कियारा’ रखा है। प्रसिद्ध प्रोटियाज क्रिकेटर ने दुनिया भर में लाखों प्रशंसकों के साथ खुशखबरी साझा करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का सहारा लिया। उन्होंने अस्पताल के केबिन से कुछ तस्वीरें साझा करते हुए लिखा- ये कैसा रहा मेरा नाम कियारा है। साशा डिकॉक।

View this post on Instagram

A post shared by Quinton De Kock (@qdk_12)

 

क्विंटन डी कॉक के पूर्व साथी दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर डेल स्टेन ने पोस्ट पर टिप्पणी की और जोड़े को नए बच्चे की बधाई दी। स्टेन ने लिखा- वेलकम कियारा! वेल डन, मॉम एंड डैड! यह पोस्ट इंटरनेट पर आते ही वायरल हो गई और महज 1 घंटे में 80,000 से ज्यादा लाइक्स मिल गए।

29 वर्षीय क्विंटन डी कॉक ने हाल ही में अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने के लिए टेस्ट क्रिकेट से अचानक संन्यास लेने की घोषणा की। हालांकि वह वनडे और टी-20 खेलेंगे। सीएसए द्वारा जारी एक बयान में डी कॉक ने कहा कि यह निर्णय आसानी से नहीं आया। मैंने यह सोचने के लिए बहुत समय लिया है कि मेरा भविष्य कैसा दिखता है और अब मेरे जीवन में क्या प्राथमिकता होनी चाहिए जब साशा और मैं अपने पहले बच्चे का स्वागत करने वाले हैं इस दुनिया में और अपने परिवार को उससे आगे बढ़ाना चाहते हैं।

डिकॉक ने लिखा- मुझे टेस्ट क्रिकेट पसंद है और मुझे अपने देश का प्रतिनिधित्व करना पसंद है और इसके साथ जो कुछ भी आता है, उतार-चढ़ाव, उत्सव और यहां तक कि निराशाओं का भी मैंने आनंद लिया है, लेकिन अब मुझे कुछ ऐसा मिला है जो मुझे और भी अधिक पसंद है। क्विंटन डी कॉक ने 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और 54 टेस्ट खेले। उन्होंने 38.82 की औसत से 3300 रन बनाए जिसमें छह शतक भी शामिल हैं।

Content Writer

Jasmeet