क्विंटन डी-कॉक को भरोसा- दक्षिण अफ्रीका जीतेगा विश्व कप, बताई वजह

punjabkesari.in Tuesday, Sep 14, 2021 - 04:14 PM (IST)

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को भरोसा है कि इस बार उनकी टीम टी-20 विश्व कप जीत सकती है। डी-कॉक ने कहा है कि हमारी टीम के अंदर अभी भी विश्व कप जीतने की भूख है। हमारे पास अच्छी और बैलेंस टीम है जोकि विश्व कप में चौका सकती है। 

डी कॉक ने एक शो के दौरान कहा कि मैं निश्चित तौर पर टी-20 विश्व कप का इंतजार कर रहा हूं। विश्व कप जीतने की मेरी भूख मौजूद है और खासकर इस टीम के साथ मैं विश्व टाइटल जीतना चाहता हूं। इस टीम के लिए मुझे काफी अच्छी फीलिंग आ रही है। मुझे लगता है कि हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। विश्व टाइटल जीतना काफी शानदार रहेगा। मैंने कुछ विश्व कप खेले हैं लेकिन उसमें जीत नहीं हासिल कर पाए।

टी-20 में साऊथ अफ्रीका की टीम इस साल शानदार प्रदर्शन कर रही है। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ चार मैचों की सीरीज में उन्हें 1-3 से हार झेलनी पड़ी थी लेकिन उसके बाद से उन्होंने लगातार तीन सीरीज जीती हैं। वेस्टइंडीज के साथ पांच मैचों की सीरीज 3-2, आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 3-0 तो श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबले जीतकर उन्होंने अच्छी फॉर्म और टी-20 विश्व कप के लिए तैयारी दिखा दी है। 


बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की टी-20 विश्व कप टीम इमरान ताहिर और फाफ डु प्लेसिस को जगह न देने के कारण विवादों में हैं। वैसे भी दक्षिण अफ्रीका के लिए टी-20 विश्व कप दूर की कौड़ी रहा है। ग्रीम स्मिथ, मार्क बाउचर, जैक कैलिस, शान पोलॉक, एलन डोनाल्ड, मखाया नतिनी, एल्बी मोर्कल, मोर्ने मोर्कल, एबी डीविलियर्स, हाशिम अमला और हर्शल गिब्स जैसे दिग्गज होने के बाद भी वह विश्व टाइटल जीतने में कभी सफल नहीं हुई।

Content Writer

Jasmeet