पाकिस्तान से हार के बाद बोले कप्तान डिकॉक, इस कारण हमें हार का सामना करना पड़ा

punjabkesari.in Friday, Jan 29, 2021 - 06:38 PM (IST)

कराची : दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डिकॉक ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के लिए आसानी से विकेट गंवाने को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उनके खिलाड़ियों के पास यहां पिच की धीमी प्रकृति से सामंजस्य बैठाने का पर्याप्त समय था। स्पिनरों नौमान अली और यासिर शाह के फिरकी के जादू से पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में चार दिन के भीतर सात विकेट से जीत दर्ज की। 

डिकॉक ने मैच के बाद कहा, ‘बेशक पहली पारी में हमारे बल्लेबाजी प्रदर्शन ने हमें निराश किया, हमने कुछ विकेट आसानी से गंवा दिए और इसके कारण हमें हार का सामना करना पड़ा।' पाकिस्तान की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 27 मैचों में यह सिर्फ पांचवीं जीत है। डिकॉक ने कहा कि कोविड-19 से जुड़ी स्थिति के बावजूद उनकी टीम ने पाकिस्तान में हालात से सामंजस्य बैठाने में अधिक समय नहीं लिया। 

उन्होंने कहा, ‘हमने पहली पारी में स्वयं को निराश किया। बेशक जब आप पहले बल्लेबाजी करते हो तो आपको 220 से अधिक रन बनाने होते हैं और इसके बाद हमने 40 रन के आसपास उनके चार विकेट गंवा दिए लेकिन उन्हें वापसी करने का मौका दिया।' 

हाल के मैचों में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजी क्रम के ध्वस्त होने पर डिकॉक ने कहा कि उनकी यह पहचाने करने की कोशिश कर रही है कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है। डिकॉक ने कहा कि जब बल्लेबाज दबाव में आता है तो शॉट खेलने की कोशिश करता है लेकिन इस पिच पर धैर्य के साथ खेलने की जरूरत थी। 

Sanjeev