रबाडा ने तीन साल बाद एक इनिंग में लिए 5 विकेट, पारी व 63 रन से जीता द. अफ्रीका

punjabkesari.in Sunday, Jun 13, 2021 - 12:25 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कगिसो रबाडा के 3 साल बाद एक पारी में 5 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज पर शानदार पारी और 63 रन से जीत दिलाने में मदद की। सेंट लूसिया में लंच ब्रेक से पहले दक्षिण अफ्रीका ने 2 मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त लेते हुए जीत दर्ज की। यह दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी थी, जिन्होंने 2017 के बाद से आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप स्टैंडिंग में 6 स्थान के लिए घर से दूर अपनी पहली जीत दर्ज की। दूसरा टेस्ट 18 जून से खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज की 97 रनों की पहली पारी में लुंगी एनगिडी ने 2018 में भारत के खिलाफ डेब्यू में 6 विकेट लेने के बाद फिर से शानदार प्रदर्शन दिखाया और मात्र 19 रन देकर पारी में 5 विकेट अपने नाम किए। दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में 322 के कुल योग में, प्लेयर ऑफ द मैच क्विंटन डी कॉक ने नाबाद 141 रन बनाए। ये उनका 2019 के बाद से पहला टेस्ट शतक था। 

वेस्टइंडीज ने मैच की शुरूआत करते हुए पहली पारी में 97 रन बनाए थे जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 322 रन बनाए। वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका ने रबाडा के पारी में पांच विकेटों की बदौलत वेस्टइंडीज को 162 रनों पर ढेर कर दिया गया और मैच को पारी व 63 रन से जीत लिया।

रबाडा ने कहा, आप शतक बनाकर और 5 विकेट्स और 10 विकेट्स लेकर क्रिकेट में सर्वोच्च करते हैं। यह ऐसा कुछ है जिसे आप हमेशा करने का प्रयास करते हैं। दुर्भाग्य से, यह मेरे लिए हाल के वर्षों में नहीं हुआ है लेकिन मुझे खुशी है कि आज ऐसा हुआ। उन्होंने कहा, केवल एक चीज जिस पर आप खुद को आंक सकते हैं वह है अपनी तैयारी में निरंतरता। यह शतक बनाने जैसा है। शतक लगाकर कौन खुश नहीं होगा? मैंने जो प्रदर्शन किया उससे मैं वास्तव में खुश हूं। 

Content Writer

Sanjeev