कोहली और रोहित के बीच में रेस बनी चर्चा का विषय, इन रिकॉर्ड पर रहेंगी नजर

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2019 - 01:34 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला कल धर्मशाला की मैदान में खेला जाना है। वही दोनों टीमे हिमाचल के धर्मशाला शहर मेंं पहुंच गई है। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के बीच इस सीरीज में एक खास टक्कर देखने को मिल रही है। 


दरअसल, टी20 मुकाबलों में रोहित शर्मा और विराट के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। उपकप्तान रोहित शर्मा की बात करें तो टी-20 में वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले वो बल्लेबाज हैं जिन्होंने 96 मैचों में 2422 रन दर्ज हैं, वहीं विराट कोहली उनसे पीछे हैं। कोहली के नाम 70 मैचों में 2369 रन दर्ज हैं और वह नंबर वन बनने से मात्र 53 रन दूर हैं। ऐसे में देखना होगा कि आखिर इस रेस में बाजी कौन मारता है। 


आपको बता दें कि टीम की असली परीक्षा अब क्विंटन डी कॉक और कैगिसो रबाडा के खिलाफ इस श्रृंखला के साथ शुरू होगी। रबाडा का अच्छा स्पैल और डेविड मिलर का प्रदर्शन भारतीयों के लिए चुनौती पेश कर सकता है जबकि फाफ डु प्लेसिस और हाशिम अमला की अनुपस्थिति में कुछ अन्य टेस्ट विशेषज्ञ जैसे टेम्बा बावुमा या एनरिक नार्जे अपनी अहमियत साबित करना चाहेंगे। अगले साल अक्टूबर में आस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व टी20 के लिए टीम का सही संयोजन तैयार करने की मुहिम में कप्तान कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री के लिए लगभग 20 मैच बचे हैं। 

रन                  बल्लेबाज
2422        रोहित शर्मा (भारत)
2369        विराट कोहली (भारत)
2283        मार्टिन गप्टिल (न्यूजीलैंड)
2263        शोएब मलिक (पाक/आईसीसी)
2140        ब्रैंडेन मैकलम (न्यूजीलैंड)

 

 

 

neel