राफेल नडाल ने बताया- कब उन्होंने टेनिस को प्रोफेशनल के तौर पर देखा

punjabkesari.in Saturday, Dec 19, 2020 - 07:07 PM (IST)

नई दिल्ली : टेनिस प्लेयर राफेल नडाल ने खुलासा किया है कि आखिर कब उन्होंने टेनिस को प्रोफेशनल करियर के रूप में देखना शुरू कर दिया था। नडाल ने कहा- मैंने एक बच्चे के रूप में वास्तव में टेनिस का खूब आनंद उठाता था। मुझे हमेशा से यह खेल पसंद रहा। मैंने फुटबॉल, टेनिस खेला। मुझे सभी खेल पसंद थे। स्पैनियार्ड ने कहा कि उनके चाचा टोनी ने मानेकोर क्लब में बच्चों को टेनिस का पाठ पढ़ाते हुए उन्हें खेल से रूबरू कराया था। मैंने टेनिस खेलना शुरू कर दिया है क्योंकि मेरे चाचा मैनाकोर के क्लब में कोच थे, जोकि मेरा गृहनगर है।

नडाल बोले- मैंने स्कूल में अन्य बच्चों के साथ खेलना शुरू किया। मुझे टेनिस अच्छा लगने लगा। मुझे लगता है कि जब मैं 8 या 9 साल का था, तब मैं पहले से ही यहां जाना चाहता था। उन्होंने कहा कि एक बार उनके चाचा ने उनकी प्रतिभा का ध्यान रखा तो उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। जीवन ने मुझे टेनिस खेलना जारी रखना सिखाया। 

नडाल बोले- मुझे खेलना पसंद था, मुझे प्रतिस्पर्धा करना पसंद था। मैंने इस खेल के माध्यम से बहुत सारे नए दोस्त बनाए। टेनिस को धन्यवाद देता हूं जिसने मुझे कई दोस्त दिए। सच्चाई यह है कि मेरे पास टेनिस खेलते हुए एक सबसे अच्छा समय होता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News