अजिंक्य रहाणे ने धोनी और कपिल देव को छोड़ा पीछे, मात्र इतनी टेस्ट इनिंग्स में पूरे किए 4000 रन

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 02:20 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम की तरफ से मिडल आर्डर में खेलने वाले अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने 4000 रन पूरे कर लिए हैं। इस उपलब्धि को हासिल करने के साथ ही रहाणे ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 4000 रन पूरे करने के मामले में पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) , कपिल देव (Kapil Dev) और मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को पीछे छोड़ दिया है। रहाणे ऐसा करने वाले 16वें भारतीय बने। 

अजिंक्य रहाणे टेस्ट में रन 

dhoni photos, ms dhoni images, dhoni hd images, धोनी फोटो

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी के दौरान रहाणे ने टेस्ट में 104 इनिंग्स में 4000 रन पूरे किए। वहीं वेंगसरकर, कपिल देव और धोनी की बात की जाए तो उन्होंने क्रमश 114, 138 और 116 इनिंग्स में इस मुकाम को हासिल किया था। धोनी और कपिल देव जैसे धुरंधरों को पीछे छोड़ने के साथ ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली तथा वीवीएस लक्ष्मण की भी बराबरी की। इन दोनों ने भी 104 इंनिंग्स में टेस्ट में 4 हजार रन पूरे किए थे। 

sourav ganguly photo, sourav ganguly image

गौर हो कि बांग्लादेश ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। भारतीय बल्लेबाजों ने बांग्लादेश को 150 रनों पर रोक दिया। इसके जवाब में उतरी भारतीय टीम ने तीन विकेट गंवाकर 150 रन बना लिए और अभी खेल रही है। 

अजिंक्य रहाणे के रिकाॅर्ड्स पर एक नजर 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News