पिच की आलोचना करने वालों को रहाणे का जवाब- लोग जो कह रहे है कहने दीजिए

punjabkesari.in Tuesday, Mar 02, 2021 - 08:02 PM (IST)

अहमदाबाद : भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने देश में स्पिनरों की मददगार पिच की आलोचना को ‘गंभीरता' से नहीं लेने की सलाह देते हुए मंगलवार को कहा कि हमने विदेशों में नमी वाली पिचों (तेज गेंदबाजों की मददगार) के खिलाफ कभी कुछ नहीं बोला और इंग्लैंड की टीम को यहां चौथे टेस्ट में भी धीमी गेंदबाजी की मददगार विकेट की अपेक्षा करनी चाहिए। 

चेपॉक (चेन्नई) में खेले गये दूसरे टेस्ट और मोटेरा (अहमदाबाद) में गुलाबी गेंद से खेले गए तीसरे टेस्ट में स्पिनरों की मददगार पिचों की काफी चर्चा हुई। दिन-रात्रि टेस्ट मैच महज 2 दिनों में खत्म हो गया। श्रृंखला का चौथा और आखिरी टेस्ट चार मार्च से शुरु होगा। रहाणे पिछले कई वर्षों में पहली बार उस समय खफा दिखे उनसे पिच पर टिप्पणी को लेकर इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ियों के बयान पर प्रतिक्रिया देने के लिए कहा गया। 

रहाणे ने थोड़े गुस्सा भरे लहजे में कहा, ‘लोग जो कह रहे है, उन्हें कहने दीजिए। जब हम विदेश दौरे पर जाते है तो तेज गेंदबाजों की मदद पिच को लेकर कोई कुछ नहीं कहता है। वे तब भारतीय बल्लेबाजों की तकनीक की बात करते है, मुझे नहीं लगता कि इसे गंभीरता से लिए जाने की जरूरत है।' भारतीय टेस्ट उपकप्तान ने कहा, ‘आप देखिए, जब हम विदेश दौरे पर जाते हैं, तो पहले दिन विकेट में काफी नमी होती है। जब पिच पर घास होती है तो गेंद असामान्य तरीके से उछाल लेती है। ऐसे में पिच खतरनाक हो जाती है लेकिन हमने कभी इसके बारे में शिकायत नहीं की है।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News