लेग स्पिनर राहुल चाहर आज गोवा में करेंगे शादी, 2019 में हुई थी सगाई; देखें तस्वीरें

punjabkesari.in Wednesday, Mar 09, 2022 - 12:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया और पंजाब किंग्स के लेग स्पिनर राहुल चाहर आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 सीजन से पहले शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। राहुल चाहर आज (9 मार्च) गोवा में अपनी मंगेतर ईशानी जौहर के साथ शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। दिसंबर 2019 में इशानी से सगाई की थी। इशानी बेंगलुरु की रहने वाली हैं और पेशे से फैशन डिजाइनर हैं। 

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके), टीम इंडिया के ऑलराउंडर और चचेरे भाई दीपक चाहर सहित कई भारतीय खिलाड़ियों के शादी में मौजूद रहने की उम्मीद है। एक रिपोर्ट के मुताबिक राहुल का परिवार पहले ही गोवा पहुंचा चुका है। जानकारी के मुताबिक 12 मार्च को राहुल चाहर और इशानी आगरा में एक वेडिंग रिसेप्शन भी होस्ट करेंगे। यह रिसेप्शन काफी ग्रैंड होगी जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कई बड़े चेहरे नजर आ सकते हैं। 

ऐसी है राहुल-ईशानी की लव स्टोरी

राहुल और ईशानी टीनेज से ही एक दूसरे को जानते हैं और अच्छे दोस्त हैं। धीरे-धीरे ये दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने एक दूसरे से शादी करने का फैसला लिया। राहुल 20 साल के थे जब दिसंबर 2019 में दोनों ने जयपुर में सगाई कर ली। हालांकि इसके बाद कोरोना महामारी के कारण शादी को टाला जाता रहा। 

राहुल चाहर का क्रिकेट करियर 

इस 22 वर्षीय लेग स्पिनर ने भारत के लिए 6 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 7 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने 2021 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था। मैच में 3 विकेट लेने के बाद उन्होंने एक यादगार एकदिवसीय मैच की शुरुआत की थी। 

मुंबई इंडियंस के पूर्व खिलाड़ी राहुल चाहर ने 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के साथ आईपीएल में पदार्पण किया। इसके बाद वह 1.9 करोड़ रुपए में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा रहे। 42 मैचों में 43 विकेट लेने के बाद उनका आईपीएल में अपेक्षाकृत अच्छा प्रदर्शन रहा है। उनका सर्वश्रेष्ठ कार्यकाल आईपीएल 2021 में था जहां उन्होंने 11 मैचों में 24.46 की औसत से 13 विकेट लिए थे। युवा स्पिनर को पिछले महीने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में मयंक अग्रवाल की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स ने 5.25 करोड़ रुपए में खरीदा था। 

Content Writer

Sanjeev