राहुल द्रविड़ ने श्रीलंका दौरे पर चहल को दी सलाह, स्पिनर ने कही यह बात

punjabkesari.in Saturday, Jul 10, 2021 - 02:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : वनडे और टी20 सीरीज के लिए शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम श्रीलंका के दौरे पर है। इस दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने राहुल द्रविड़ को टीम का कोच नियुक्त किया है। भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ को लेकर टीम के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने बयान दिया है। चहल ने अपने बयान में कहा कि टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें सलाह दी है कि वह एक सीनियर खिलाड़ी हैं और नए खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करें।

श्रीलंका के खिलाफ एक दिवसीय और टी20 श्रृंखला में भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ से मिले सुझाव पर चहल ने कहा कि उन्होंने कहा कि जो भी करना चाहते हो वह करो लेकिन जो भी कर रहे हो उसे लेकर पूरी तरह एकाग्र रहो। उन्होंने मुझे कहा कि तुम टीम के सीनियर खिलाड़ी हो और तुम्हें टीम में शामिल युवाओं का मार्गदर्शन करने की जरूरत है। साथ ही उन्होंने कहा कि श्रृंखला मेरे लिए महत्वपूर्ण है और मेरा ध्यान सिर्फ इसी पर है।

चहल ने कहा कि पिछले छह महीने में सिर्फ टी20 प्रारूप में खेलने के बावजूद एक दिवसीय प्रारूप से सामंजस्य बैठाने में समस्या नहीं होगी। भारत 13, 16 और 18 जुलाई को तीन एक दिवसीय और फिर 21, 23 और 25 जुलाई को तीन टी20 खेलेगा। सभी मुकाबले यहां प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे। श्रीलंका क्रिकेट के मानद सचिव मोहन डि सिल्वा ने कहा कि टी20 श्रृंखला से यूएई में आगामी टी20 विश्व कप की श्रीलंका की तैयारियों में मदद मिलेगी। 

उन्होंने कहा कि बेशक यह श्रीलंका के लिए महत्वपूर्ण श्रृंखला है। आगामी मुकाबलों की तैयारी करना। टी20 श्रृंखला का इस्तेमाल आगामी टी20 विश्व कप पर ध्यान लगाने के लिए किया जाएगा। यह श्रृंखला जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में होगी और हमें भरोसा है कि हम सुरक्षित जैविक रूप से सुरक्षित माहौल बनाएंगे। नियमित कप्तान विराट कोहली टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड में हैं और उनकी गैरमौजूदगी में सीनियर बल्लेबाज शिवर धवन यहां टीम की अगुआई करेंगे। शैक्षिक प्रौद्योगिकी कंपनी अनअकेडमी एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला जबकि कॉइनडीसीएक्स टी20 श्रृंखला का प्रायोजक होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News