राहुल द्रविड़ ने किया ऋषभ पंत का बचाव, कहा- वह बल्लेबाजी क्रम का ''अभिन्न हिस्सा''

punjabkesari.in Monday, Jun 20, 2022 - 01:45 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांचवां टी20 मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया जिस कारण सीरीज 2-2 की बराबरी पर रही। सीरीज के दौरान कप्तान ऋषभ पंत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा जिस कारण उन पर सवाल भी उठे।लेकिन भारतीय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने पंत का समर्थन किया और कहा कि वह टीम इंडिया की बल्लेबाजी क्रम का 'अभिन्न हिस्सा' बने रहेंगे। 

द्रविड़ ने कहा, जब आप लोगों को बीच के ओवरों में थोड़ा और आक्रामक खेलने और खेल को थोड़ा और आगे ले जाने के लिए कह रहे हैं, तो कभी-कभी दो या तीन मैचों के आधार पर निर्णय लेना मुश्किल होता है। हो सकता है कि वह औसत पर अच्छा न दिखे, लेकिन उसकी स्ट्राइक रेट वास्तव में अच्छी थी। वह इसे थोड़ा ऊपर ले जाना चाहता था - जहां वह शायद तीन साल पहले था। 

उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी उनसे इस तरह के नंबर प्राप्त कर सकते हैं। इस प्रक्रिया में, वह कुछ मैचों में गलत हो सकते हैं। लेकिन वह हमारे बल्लेबाजी क्रम का एक अभिन्न हिस्सा बने हुए हैं। हम जानते हैं कि वह अपनी ताकत से क्या करता है। यह तथ्य कि वह बाएं हाथ का है, हमारे लिए भी बीच के ओवरों में बहुत महत्वपूर्ण है। उसने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं। बेशक व्यक्तिगत रूप से वह कुछ और रन बनाना पसंद करता, लेकिन यह चिंता का विषय नहीं है। हमारे लिए, वह निश्चित रूप से अगले कुछ महीनों में हमारी योजनाओं का एक बहुत बड़ा हिस्सा है। 

Content Writer

Sanjeev