राहुल द्रविड़ को लगता है- अगले 5-7 सालों में यह क्रिकेटर होगा भारत का बैस्ट फील्डर

punjabkesari.in Wednesday, Aug 26, 2020 - 10:36 AM (IST)

नई दिल्ली : अगर इस समय बात हो कि भारत के पास बेहतरीन फील्डर कौन है तो निश्चित तौर पर रविंद्र जडेजा का नाम सबसे ऊपर आएगा। लेकिन अगले 5-7 सालों में ऐसा कौन सा क्रिकेटर होगा जोकि सबसे अच्छा फील्डर भी होगा। इस सवाल का जवाब केकेआर के सीईओ वेंकी मैसुर ने दिया है। मैसुर का कहना है कि उनका तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी यकीनन आगे जाकर बेहतरीन फील्डिर बनेगा। वैंकी ने दावा किया कि नागरकोटी के बारे में यह विचार उनके नहीं बल्कि राहुल द्रविड़ के हैं।

कमलेश नागरकोटी को 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी टीम के लिए खरीदा था। तब नागरकोटी ने 2018 क्रिकेट विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन आईपीएल शुरू होने से पहले ही नागरकोटी को चोट लग गई थी। जिसके कारण वह बाहर हो गए। इसी साल उनकी वापसी होनी थी लेकिन कोविड-19 के कारण आईपीएल टल गया। अब आईपीएल की नई तिथियां आने से नागरकोटी की वापसी हो रही है।


वेंकी ने कहा- एक क्रिकेटर जो सबसे ज्यादा हैरान करता है वो है कमलेश नगरकोटी। वह बहुत अच्छा क्रिकेटर है। वह मेरे बेटे की तरह है। जिन लोगों ने उन्हें बॉलिंग करते हुए देखा है उन्हें पता है कि वह किस गति के साथ गेंदबाजी करता है। वह बल्लेबाजी भी अच्छा करता है। सबसे खास बात कि राहुल द्रविड़ ने मुझे एक बार बताया कि कमलेश की फील्डिंग बहुत अच्छी है। वह भारत के भविष्य के सबसे अच्छे फील्डरों में से एक हो सकता है। वह जडेजा की ही तरह है। 

वैंकी ने कहा कि अगर द्रविड़ जैसा क्रिकेटर ऐसी टिप्पणी करता है तो आपको पता होना चाहिए कि इसके कितने मायने होते हैं। आईपीएल में कोलाकाता नाइट राइडर्स के लिए आगामी सत्रों में नगरकोटी यकीनी तौर पर बेहतरीन प्रदर्शन करेगा। अभी वह कप्तान दिनेश कार्तिक के साथ टीम मीटिंग्स में बिजी है लेकिन वह जब मैदान पर आएगा तो जोरदार वापसी करेगा। 

Jasmeet