राहुल द्रविड़ के खास है भारत के नए बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, जोरदार है रिकॉर्ड

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2019 - 10:17 PM (IST)

जालन्धर : भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने जालन्धर के क्रिकेटर विक्रम राठौर को भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच का जिम्मा सौंपा है। राठौर संजय बांगड़ की जगह लेंगे। बीसीसीआई ने इसके अलावा बॉलिंग कोच वरुण आरोण और फील्डिंग कोच आर. श्रीधर अपने पदों पर बने रहेंगे। राठौर की कोचिंग कला से भारत के दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ भी वाकिफ हैं। द्रविड़ जब भारत की अंडर-19 टीम के कोच थे तब उन्होंने राठौर की इंडिया ए और अंडर-19 टीम के सहायक कोच के लिए बीसीसीआई के पास मांग की थी। 

PunjabKesari

द्रविड़ का कहना था कि इन कोचों के कारण टीमों की परफार्मेंस में बढ़ौतरी होनी थी। हालांकि तब द्रविड़ की मांग पूरी नहीं हो पाई थी। क्योंकि राठौर इंडिया जूनियर सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन आशीष कपूर जोकि ऑफ स्पिनर भी रह चुके हैं, के ब्रदर इन लॉ है। सो यह सारा मामला हितों के टकराव का बन जाता। लेकिन राठौर अपनी नेतृत्व क्षमता से पहले ही सबको प्रभावित कर चुके थे। वह टीम इंडिया के नॉर्थ जोन से सिलेक्टर भी रह चुके हैं।

Sports

राठौर भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट में इतने सफल नहीं हो पाए लेकिन फस्र्ट क्लास में उनका रिकॉर्ड जोरदार है। वह 33 शतकों के साथ 146 मैचों में 11473 रन बना चुके हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए बतौर ओपनर शुरुआत की थी। वह 6 टेस्ट और 7 वनडे मैच खेल चुके हैं। वह इंडिया ए टीम के भी बैटिंग कोच रह चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News