राहुल द्राविड़ ने दिया बयान, कहा- ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत का श्रेय मुझे ना दें

punjabkesari.in Sunday, Jan 24, 2021 - 10:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के घर में उसी को हराकर इतिहास रच दिया। इस टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने अपना संघर्ष दिखाया और टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई। यह जीत और भी खास हो गई जब टीम के युवा खिलाड़ियों ने अहम मौकों पर अपना योगदान दिया। भारतीय टीम के युवाओं के प्रदर्शन और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत का श्रेय लोग राहुल द्राविड़ को भी दे रहें हैं। लेकिन राहुल द्राविड़ का मानना है कि लोग बेवजह ही इस जीत का श्रेय उन्हें दे रहें हैं। 

पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता जतिन प्रजांप ने कहा कि द्राविड़ ने इंडिया ए के स्तर पर खिलाड़ियों में यह विश्वास जगाया है। उन्होंने कई खिलाड़ियों को उनके खेल को लेकर सलाह दी और उसकी वजह से ही वह सब कामयाब हो पाए हैं। राहुल द्राविड़ ने खिलाड़ियों का बेस मजबूत किया और उसके बाद वह भारतीय टीम में चयन किए गए जिसका फायदा अब खिलाड़ियों को और टीम इंडिया को मिल रहा है।

भले ही राहुल द्राविड़ युवा खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन का श्रेय नहीं ले रहें हों। मगर टीम के युवा खिलाड़ी उन्हें अपने इस शानदार प्रदर्शन का श्रेय उन्हें ही दे रहें हैं। शुभमन गिल, पंत, मयंक अग्रवाल, सिराज और शार्दुल ठाकुर के खेल में सुधार का सबसे बड़ा हाथ राहुल द्राविड़ का ही रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News