न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में टीम इंडिया के कोच होंगे राहुल द्रविड़ !

10/14/2021 8:14:59 PM

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने बेशक रवि शास्त्री की जगह पर भारतीय पुरुष टीम के मुख्य कोच बनने के भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्र्ड बीसीसीआई के प्रस्ताव को ठुकरा दिया हो, लेकिन वह आईसीसी टी-20 विश्व कप के बाद नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेेलू टी-20 सीरीज के लिए टीम के अंतरिम मुख्य कोच हो सकते हैं। अगर इस बात पर सहमति बनती है तो वह इस वर्ष दूसरी बार टीम के अंतरिम मुख्य कोच की भूमिका में नजर आएंगे। इससे पहले वह इस वर्ष जुलाई में श्रीलंका के सीमित ओवर दौरे के लिए भारतीय टीम के अंतरिम कोच की भूमिका में दिखे थे, क्योंकि मूल कोच रवि शास्त्री इंग्लैंड में भारतीय टेस्ट टीम के साथ थे। 

Other Cricket News:-

भारत के खिलाफ मैच से पहले पाक कप्तान ने भरी हुंकार, कहा- मैच हम ही जीतेंगे

IPL Final : ‘कैप्टन कूल' धोनी के करिश्मे का मुकाबला केकेआर की स्पिन तिकड़ी से

ब्रेट ली का बड़ा बयान- टीम इंडिया विश्वकप की प्रबल दावेदार, इस बल्लेबाज पर होंगी नजरें

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में इन युवा भारतीय खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

 

Rahul Dravid, coach, Team India, India vs New Zealand, IND vs NZ, cricket news in hindi, sports news,  राहुल द्रविड़, टीम इंडिया

उल्लेखनीय है कि वर्तमान कोच रवि शास्त्री और उनके सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल टी-20 विश्व कप के बाद समाप्त हो जाएगा, लेकिन बीसीसीआई का मानना है कि नए कोच को ढूंढऩे में उम्मीद से ज्यादा समय लग सकता है, इसलिए बोर्ड चाहता है कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख राहुल द्रविड़ न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेेलू सीरीज के लिए टीम के प्रभारी हों, जो टी-20 विश्व कप के तीन बाद यानी 17 नवंबर से शुरू हो रही है।

समझा जाता है कि कुछ ऑस्ट्रेलियाई कोचों ने इस भूमिका में रुचि दिखाई है, लेकिन बीसीसीआई कहीं ओर रुख करने से पहले इस भूमिका के लिए किसी भारतीय कोच पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। कोच को ढूंढऩे की प्रक्रिया के तहत बीसीसीआई ने द्रविड़ को फुल टाइम कोच बनाने की इच्छा जताई थी, लेकिन उन्होंने इसके लिए इंकार कर दिया था। भारतीय बोर्ड ने बाद में कुछ और कोचों से संपर्क किया, लेकिन इस पर अभी तक सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

Rahul Dravid, coach, Team India, India vs New Zealand, IND vs NZ, cricket news in hindi, sports news,  राहुल द्रविड़, टीम इंडिया

बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर कोच के लिए कोई विज्ञापन नहीं दिया है, लेकिन यह निश्चित है कि शास्त्री की जगह किसी उम्मीदवार की तलाश की जा रही है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने एक बयान में कहा कि हम चाहते थे कि जिस उम्मीदवार को हम इस भूमिका के लिए सबसे उपयुक्त समझते हैं, वह पहले इसके लिए आवेदन करने के लिए सहमत हो। हम ऐसी स्थिति नहीं चाहते हैं, जहां हम आवेदन तो प्राप्त करें, लेकिन कोई आदर्श न दिखे।

यह बोर्ड के साथ-साथ आवेदकों के लिए भी अनुचित होगा, इसलिए बेहतर है कि पहले एक उचित आवेदक की तलाश की जाए, तब तक द्रविड़ अंतरिम कोच हो सकते हैं। उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई ने रवि शास्त्री से न्यूजीलैंड सीरीज तक यह भूमिका निभाने का आग्रह करने की संभावना पर भी विचार किया था, लेकिन उसने अब अपना विचार बदल दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

static