ICC T20 रैंकिंग में छाए राहुल-कोहली, विंडीज के खिलाफ बेजोड़ प्रदर्शन का मिला फायदा

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 03:52 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की दमदार बल्लेबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज के खिलाफ निर्णायक तीसरे टी20 में भारत ने 67 रनों से जीतकर श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की। ऐसे में टीम इंडिया सीरीज जीतते ही आईसीसी ने नई टी20 की बल्लेबाजी रैंकिंग जारी कर दी है। जिसमें भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को बड़ा फायदा हुआ है। जहां वह टाॅप 10 की लिस्ट में 6वें स्थान पर आ गए है। वही टीम इंडिया के कप्तान इस लिस्ट में 10 वें स्थान पर बने हुए है। 

PunjabKesari
दरअसल, आईसीसी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर विश्व के टाॅप 10 बल्लेबाजों की एक लिस्ट जारी की। जिसमें टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी मौजूद है। वही केएल राहुल टाॅप 10 की रेस में 6वें स्थान पर पहुंच गए है जबकि कप्तान विराट कोहली इस लिस्ट में 10वें स्थान पर आ गए है। हालांकि रोहित शर्मा उनसे एक स्थान आगे हैं। यानी उनका स्थान लिस्ट में 9वां है। वही इस लिस्ट में टाॅप पर पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज बाबर आजम टाॅप पर बने हुए है। जिनके पाइंट सबसे ज्यादा 879 है।

PunjabKesari
आपको बता दें कि विंडीज के खिलाफ टीम इंडिया ने आखिरी टी20 में धमाकेदार बल्लेबाजी की। जहां भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में महज 29 गेंदों पर 70 रन बनाकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। पहले टी20 में शानदार 94 रन बनाने वाले कोहली ने तीसरे टी20 में भी वही आक्रमक रुख अपनाए रखा। वही केएल राहुल ने अपने बल्ले का दम दिखाते हुए 56 गेंदों में 91 रनों की लाजवाब पारी खेली। हालांकि वह अपना शतक नहीं बना सके। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News