कई उतार-चढ़ाव के बाद महान क्रिकेटर बनने की राह पर केएल राहुल

punjabkesari.in Monday, May 02, 2022 - 03:34 PM (IST)

मुम्बई : यूं तो क्रिकेट के तमाम खिलाड़ी आए दिन नए-नए रिकॉर्ड बनाकर सुर्खियों में बने रहते हैं, लेकिन एक-दो ही ऐसे होते हैं जो ना केवल अपने खेल से दिग्गजों को भी प्रभावित करते हैं बल्कि उनमें महान खिलाड़ी बनने का भी माद्दा होता है। अब केएल राहुल के रूप में भी भारत को एक ऐसा खिलाड़ी मिल गया है जिसमें लीजेंड बनने की खूबियां देखने को मिल रही हैं। 

कई उतार-चढ़ाव का सामना कर चुके राहुल का खेल लगातार निखरता जा रहा है और बतौर आईपीएल टीम के कप्तान की भूमिका में भी वह बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। इस जीत के बाद उन्होंने मैदान पर खेल के दौरान के कुछ पलों को तस्वीरों के जरिये पेश करते हुए लिखा कि आगे (की लड़ाई)। केएल राहुल ने स्वदेशी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू ऐप पर अंग्रेजी और हिंदी पोस्ट करते हुए इस मैच की दो तस्वीरें शेयर करते हुए पहले फॉरवडर् लिखा और फिर उसके आगे धनुष में लगा हुआ तीर वाला इमोजी लगाया। 

राहुल की इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए अनामिका नामक एक यूजर ने अपने कू रिप्लाई में लिखा- गावस्कर, कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, धोनी, कोहली और फिर राहुल खेल के लीजेंड्स जबकि विवेक सिंह नामक यूजर ने केएल राहुल की इस कू पोस्ट के जवाब में लिखा- प्रतिबंधित किए जाने से लेकर मुख्य खिलाड़ी तक हैज आप ने एक लंबी दूरी तय कर ली हैज आगे बढ़ते रहिए अश्वथ राव नाम के एक यूजर ने सोशल मीडिया ऐप के पर राहुल की पोस्ट के नीचे लिखा- लीजेंड बनने की राह परज् महान विचारकज शानदार प्रयास राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम ने शुक्रवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में 20 रन से शानदार जीत दर्ज की और इस सीजन का छठा मुकाबला जीता। 


पहले खेलते हुए लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने 153 रन बनाए। लखनऊ द्वारा दिए गए 154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स इलेवन की टीम 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 133 रन ही बना पाई और मुकाबला हार गई। वहीं, राहुल ने जीत के बावजूद अपनी बात सामने रखते हुए टीम की आलोचना करते हुए कहा कि हमनें बल्ले से बेवकूफी भरा खेल खेला। राहुल ने टीम के गेंदबाजों को जीत का श्रेय देते हुए कहा कि हमारे बैटिंग ऑडर्र में अनुभव है और हमें इसका पूरा फायदा उठाना चाहिए था। 


क्विंटन डिकॉक और दीपक हुडा के अलावा अगर बाकी के बल्लेबाज भी सोच समझकर बल्लेबाजी करते तो बड़े आराम से 180-190 का स्कोर खड़ा कर लेते। मैं टीम की बल्लेबाजी से निराश हूं। वहीं, राहुल की तारीफ करते हुए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने कहा कि आईपीएल में लखनऊ टीम के कप्तान ने अपने खेल से यह साबित कर दिया है कि कि तेजी से रन बनाने के लिए आपको नए तरह के शॉट ईजाद करने की जरूरत नहीं हैं। 

अगर आपके पास शॉट है, तो उसका सही चयन करें और उनके सभी शॉट के चयन बेहतरीन रहे हैं। वह शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि केएल राहुल की बल्लेबाजी में सबसे अच्छी बात यह है कि उनकी शैली में कुछ भी बनावटी नहीं है और वह जो भी शॉट खेलते हैं वह क्रिकेट का नेचुरल शॉट है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News