राहुल का फ्लॉप शो जारी, सोशल मीडिया पर फैंस ने जमकर किया ट्रोल

punjabkesari.in Thursday, Jan 03, 2019 - 12:58 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: अपने करियर के बेहद खराब दौर से गुजर रहे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए। उम्मीद थी कि इंग्लैंड में खेले गए आखिरी टेस्ट की तरह एक बार फिर राहुल सिडनी टेस्ट में वे अपने बल्ले का जादू दिखाएंगे लेकिल वे फिर फ्लॉप रहे। 

भारतीय टीम में रोहित शर्मा की जगह फिर से केएल राहुल को टीम में जगह दी गई। राहुल पहले दिन के दूसरे ही ओवर में महज 9 रन के बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर स्लिप में शॉन मार्श को कैच थमा बैठे। चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। सिडनी टेस्ट में एक बार फिर कप्तान कोहली ने भरोसा तो जताया लेकिन फिर वो फेल हो गए। जिसके चलते सोशल मीडिया पर फैंस कप्तान कोहली और केएल राहुल को जमकर ट्रोल कर रहे हैं।

खराब रही सीरीज राहुल के लिए

केएल ने इस सीरीज की पांच पारियों में अब तक 57 रन बनाए हैं जिसमें एक पारी के 44 रन शामिल हैं। इनमें वे पहले टेस्ट मैच में दो बार (स्लिप और विकेट के पीछे) कैच आउट हुए। दूसरे टेस्ट में दोनों बार बोल्ड और सिडनी में स्लिप पर कैच आउट हुए थे। साफ है केएल इस समय तकनीक की समस्या से गुजर रहे हैं। वहीं साल 2018 से अब तक राहुल ने 13 मैचों की 23 पारियों में 21.68 के औसत से 477 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है। यह एक मात्र शतक टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे के आखिरी टेस्ट की आखिरी पारी में आया था जिससे पहले भी वे पूरी सीरीज में नाकाम रहे थे। 

लंबे समय से खराब फॉर्म में हैं राहुल 

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में खेली गई 149 रनों पारी को छोड़ दें तो पिछली 8 टेस्ट पारियों में राहुल सिर्फ दो बार दहाई का अंक पार कर पाए हैं। उन्होंने एक बार भी अर्धशतक नहीं लगाया है। 149 रनों की पारी से पहले की 9 टेस्ट पारियों में वह कोई अर्धशतक नहीं लगा पाए थे।

 

 

 

 

 

neel