RR vs KKR : इस गेंदबाज से बच गया Rajasthan Royals तो देगा कोलकाता को बड़ी चुनौती

punjabkesari.in Sunday, Apr 17, 2022 - 11:28 PM (IST)

खेल डैस्क : राजस्थान रॉयल्स भले ही जोस बटलर और संजू सैमसन की मजबूत बल्लेबाजी के कारण काफी मजबूत है। लेकिन जब उनकी टीम मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में आमने-सामने होगी तो इस दौरान पावरप्ले किंग का खौफ बना रहेगा। कोलकाता के लिए तेज गेंदबाज उमेश यादव शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। खास तौर पर पावरप्ले में वह विकेट निकालने में सफल हो रहे हैं। उमेश यादव ने पिछले मैच में एक भी विकेट नहीं लिया था लेकिन चार ओवरों में सिर्फ 31 रन दिए थे। राजस्थान के बल्लेबाजों के खिलाफ उमेश का प्रदर्शन देखें-

उमेश यादव बनाम 
जोस बटलर : रन 15, गेंद 10, विकेट 0, स. रेट 150
देवदत्त पड्डिकल : पहली बार खेलेंगे
संजू सैमसन : रन 79, गेंद 44, विकेट 3, स. रेट 179
शिमरोन हेटमायर : रन 5, गेंद 4, विकेट 0, स. रेट 125
रियान पराग : पहली बार खेलेंगे

उमेश यादव ने राजस्थान के खिलाफ 11 मैचों में 9 विकेट हासिल की हैं। वह आईपीएल में कुल 129 विकेट ले चुके हैं। उमेश ने सीजन में छह मैच खेलकर 10 विकेट हासिल की हैं। चेन्नई, बेंगलुरु के खिलाफ 2-2 विकेट तो पंजाब के खिलाफ उन्होंने 23 रन देकर 4 विकेट हासिल की थीं। 


यह भी पढ़ें:-  रेसिंग ट्रैक पर वापसी करना चाहती है पोर्नस्टार रेनी ग्रेसी, बोली- डर है लोग मुझे...


दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, जेम्स नीशम, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल।

कोलकाता नाइट राइडर्स : एरोन फिंच, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), पैट कमिंस, सुनील नरेन, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती।

पिच रिपोर्ट : टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी पर टिका रहेगा क्योंकि यह अनुमान लगाना मुश्किल होगा कि यहां कौन सा स्कोर प्रतिस्पर्धी होगा। ब्रेबोर्न स्टेडियम में पिछले मैच में मुंबई इंडियंस 199 रन बनाकर भी हार गया था। यह दिन का  मैच था जिसमें ओस नहीं थी। रात के मैच के लिए कप्तान की अलग रणनीति होगी।


यह भी पढ़ें:- WWE सुपरस्टार कार्मेला और कोरी ग्रेव्स ने की शादी

Content Writer

Jasmeet